logo-image

ओलंपिक (निशानेबाजी) : एयर राइफल फाइनल में नहीं पहुंच सके पंवार, दीपक

ओलंपिक (निशानेबाजी) : एयर राइफल फाइनल में नहीं पहुंच सके पंवार, दीपक

Updated on: 25 Jul 2021, 01:25 PM

टोक्यो:

भारतीय राइफल निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार और दीपक कुमार रविवार को टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे।

इस स्पर्धा में वर्ल्ड नम्बर-2 और नौवें क्रम पर काबिज निशानेबज पंवार और दीपक ओलंपिक खेलों में पदार्पण कर रहे थे।

दीपक 624.7 के स्कोर के साथ 26वें स्थान पर रहे, जबकि पंवार 622.8 के स्कोर के साथ असका शूटिंग रेंज में क्वालीफिकेशन चरण में 32वें स्थान पर रहे।

दीपक और पंवार को पहली दो सीरीज में कम स्कोर की शूटिंग के बाद कैच-अप खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। लेकिन यह दोनों के लिए फाइनल में पहुंचने वाले शीर्ष-8 निशानेबाजों में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

चीन के हाओरन यांग 632.7 के साथ चार्ट में सबसे ऊपर रहे। इसके बाद अमेरिका के लुकास कोजेनिस्की और विलियम शैनर क्रमश: 631.5 और 630.8 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे क्रम पर रहे। स्लोवाकिया के पैट्रिक जेनी 630.5 के साथ चौथे स्थान पर रहे।

अन्य फाइनलिस्ट में तुर्की के ओमर एकगुन, आरओसी के व्लादिमीर मास्लेनिकोव, हंगरी के इस्तवान पेनी और चीन के लिहाओ शेंग शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.