logo-image

तीसरे टेस्‍ट के बाद कमेंट्री छोड़ेंगे दिनेश कार्तिक, जानिए कहां जाएंगे 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही सीरीज का तीसरा मैच अब खेला जा रहा है. वहीं आईपीएल 2021 की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. टीमों ने यूएई जाने लगी हैं. कुछ टीमों ने यूएई पहुंचकर अपनी प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है.

Updated on: 27 Aug 2021, 05:03 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही सीरीज का तीसरा मैच अब खेला जा रहा है. वहीं आईपीएल 2021 की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. टीमों ने यूएई जाने लगी हैं. कुछ टीमों ने यूएई पहुंचकर अपनी प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. वहीं अभी भी टीमों का यूएई जाना जारी है. इस बीच खबर ये है कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में कमेंटेटर के तौर पर मौजूद दिनेश कार्तिक तीसरे टेस्‍ट के बाद इंग्‍लैंड छोड़ देंगे. दरअसल दिनेश कार्तिक यूएई जाने वाले हैं. क्‍योंकि उन्‍हें अपनी टीम के लिए आईपीएल भी खेलना है. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भारत से यूएई के लिए रवाना हो गई है, जल्‍द ही दिनेश कार्तिक भी जड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: बदल गए आईपीएल (IPL) के ये चेहरे, जानें पूरी डिटेल

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम शुक्रवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए अबु धाबी रवाना हो गई. तेज गेंदबाज शिवम मावी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर सेल्फी पोस्ट की जिसमें उनके साथ कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी और राहुल त्रिपाठी एयरक्राफ्ट के अंदर पीपीई किट में नजर आ रहे हें। टीम कुछ दिनों तक मुंबई में क्वारंटीन में रह रही थी. टीम के भारतीय सदस्य टीम मैनजमेंट और सहायक स्टाफ के साथ सबसे पहले यूएई के लिए रवाना हो रहे हैं. केकेआर से पहले चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही यूएई पहुंच चुकी है जहां उसने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी वहां पहुंच चुकी है लेकिन उसने अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है. केकेआर की टीम फिलहाल सात मैचों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. कोलकाता का सामना 20 सितंबर को अबु धाबी में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के साथ होना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : केकेआर पैट कमिंस की जगह इस खिलाड़ी को करेगा शामिल

आईपीएल 2021 का फेज टू 19 सितंबर से खेला जाएगा. पहले दिन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच मैच होगा. मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीमें सबसे पहले यूएई पहुंची थीं, जो अब प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी हैं. इस बीच इंग्‍लैंड में टीम इंडिया के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ी इस वक्‍त सीरीज खेल रहे हैं, इसलिए सीरीज खत्‍म होने के बाद ये सभी एक साथ विशेष विमान से यूएई पहुंचेंगे.