logo-image

विश्व कप सेमीफाइनल में विराट कोहली के इस फैसले से काफी हैरान हो गए थे दिनेश कार्तिक

मैच में भारत ने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए थे और कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था. कार्तिक इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित थे.

Updated on: 22 Apr 2020, 08:09 PM

नई दिल्ली:

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे जाने से वह हैरान थे. मैच में भारत ने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए थे और कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था. कार्तिक इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित थे.

ये भी पढ़ें- जब, उस रात लगातार 3 बजे तक रोते रहे थे विराट कोहली, टीम इंडिया के कप्तान ने बताई बुरे दौर की बातें

कार्तिक ने क्रिकबज से कहा, "यह मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि उन्होंने मुझे स्पष्ट रुप से कह रखा था कि मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा. हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था. मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और यह सब जल्दबाजी में हुआ. मुझे उस वक्त लग नहीं रहा था कि विकेट इतने जल्दी-जल्दी गिर जाएंगे. अचानक से लोकेश राहुल आउट हो गए और मुझे अपना पैड बांधना पड़ा."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से अपना 47वां जन्मदिन नहीं मनाएंगे सचिन तेंदुलकर, कही ये बड़ी बात

कार्तिक ने कहा, "मैं तीसरे ओवर में गया और मुझे पता नहीं चला कि मैं कब आउट हो गया. लेकिन हमें ट्रेंट बाउल्ट के स्पैल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोके रहना था. लेकिन दुर्भाग्यवश जब मैंने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया तो फिर जेम्स नीशम द्वारा शानदार कैच लेने के कारण मैं आउट हो गया." भारत इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर फाइनल ही होड़ से बाहर हो गया था.