logo-image

Shubman Gill : 'अगले मैच में नहीं बनाए रन तो...', कार्तिक ने गिल को दी चेतावनी

Dinesh Karthik On Shubman Gill : शुभमन गिल का खराब टेस्ट प्रदर्शन सभी को परेशान कर रहा है. अब दिनेश कार्तिक ने भी टीम इंडिया में गिल की जगह पर सवाल खड़े किए हैं...

Updated on: 01 Jan 2024, 12:29 PM

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik On Shubman Gill : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने लिमिटेड ओवर में तो खुद को साबित किया है, मगर टेस्ट में वह संघर्ष करते दिख रहे हैं. सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में गिल 28 रन ही बना सके. अब भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने गिल के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं और साथ ही घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे सरफराज खान की सराहना की है.

कार्तिक ने गिल को दी वॉर्निंग

दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वॉर्निंग दी है कि यदि उन्होंने प्रदर्शन नहीं किया, तो वह टीम से बाहर हो सकते हैं. कार्तिक ने कहा, "शुभमन गिल पर बड़ा सवालिया निशान है. गिल अब तक उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाए हैं. मुझे लगता है कि उन्हें भी ये अच्छी तरह पता होगा कि 20 टेस्ट खेलने के बाद 30 के औसत के करीब से रन बना रहे हैं, तो खुद को लकी मानेंगे. लेकिन, अगर अगले मैच में वो प्रदर्शन नहीं करते, तो उनकी जगह सवालों के घेरे में होगी."

सरफराज खान की खल रही है कमी

दिनेश कार्तिक ने आगे सरफराज खान का जिक्र किया, जो घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. सरफराज ने अब तक खेले गए 42 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 70.98 के कमाल के औसत से 3691 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 10 अर्धशतक भी निकले हैं. कार्तिक का मानना है कि अब सिलेक्टर्स को आगे बढ़कर सरफराज खान और रजत पाटीदार जैसे प्लेयर्स को मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा, "मिडिल ऑर्डर में कहीं ना कहीं टीम इंडिया को सरफराज खान की कमी खल रही है. मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वह जितना अभी सोच रहा है उससे कहीं ज्यादा जल्दी टीम में जगह बना लेगा. इसके अलावा, आपके पास अभी मिडिल ऑर्डर में कोई दूसरा नाम नहीं है. रजत पाटीदार एक बहुत ही मजबूत दावेदार है, मुझे लगता है कि वे बहुत जल्द अब इन खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोचेंगे."

आपको बता दें, शुभमन गिल ने आज तक 19 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनका औसत 31 का है और 58.9 की स्ट्राइक रेट से 994 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक लगाए हैं. जबकि वनडे में देखें, तो उन्होंने 44 मैचों में लगभग डबल 61. 4 के औसत से 2271 रन बनाए हैं.