logo-image

टोक्यो ओलंपिक (पुरुष तीरंदाजी) : रैंकिंग राउंड में भारतीयों का निराशाजनक प्रदर्शन

टोक्यो ओलंपिक (पुरुष तीरंदाजी) : रैंकिंग राउंड में भारतीयों का निराशाजनक प्रदर्शन

Updated on: 23 Jul 2021, 02:10 PM

टोक्यो:

भारतीय तीरंदाज अतानु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय टोक्यो ओलंपिक के पहले दिन व्यक्तिगत पुरुष रैंकिंग राउंड में युमेनोशिमा रैंकिंग फील्ड में शुक्रवार को शीर्ष-30 में जगह नहीं बना सके।

ऐसे में जबकि प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र के तीरंदाज, कोरिया के 17 वर्षीय किम जे देव ने 688 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, दास, जाधव और राय की तिकड़ी ने कुछ उतार-चढ़ाव से भरा दिन बिताया।

जाधव, अपने ओलंपिक पदार्पण में, 31 वें स्थान पर सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय तीरंदाज रहे जबकि दास और राय क्रमश: 35वें और 37वें स्थान पर रहे। इन तीनों ने क्रमश: 656, 653 और 652 स्कोर हासिल किए।

मिश्रित टीम स्पर्धा में, भारत 6 के क्षेत्र में 1319 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर है। वे चीनी ताइपे के स्कोर-वार के साथ बराबरी पर थे, लेकिन 10 के स्कोर की कम संख्या के कारण वे आठवें स्थान से चूक गए।

रैंकिंग के आधार पर मिश्रित टीम स्पर्धा में प्रवीण के साथ दीपिका की जोड़ी बनने की संभावना है। लेकिन इस कदम का मतलब दीपिका और अतानु दास की पति-पत्नी की जोड़ी को तोड़ना होगा, जिन्होंने पेरिस में विश्व कप में एक साथ स्वर्ण पदक जीता था।

सीडिंग के अनुसार, तरुणदीप राय का सामना यूक्रेन के ओलेक्सी हुनबिन से होगा, अतानु दास का सामना चीनी ताइपे के देंग यू-चेंग से होगा और प्रवीण जाधव का सामना व्यक्तिगत एलिमिनेशन इवेंट के पहले राउंड में रूसी ओलंपिक समिति के गलसन बजरजापोव से होगा।

टीम और मिश्रित स्पर्धाओं में भारत के पहले दौर के प्रतिद्वंद्वी क्रमश: कजाकिस्तान और चीनी ताइपे होंगे लेकिन वे आगे दक्षिण कोरिया से भिड़ सकते हैं, जो दोनों स्पर्धाओं के क्वार्टर फाइनल में रैंकिंग राउंड में दबदबा बनाए हुए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.