logo-image

ग्राम पंचायत डब्ल्यूएफआई से पहलवान मलिक पर आजीवन प्रतिबंध हटाने का करेगी अनुरोध

ग्राम पंचायत डब्ल्यूएफआई से पहलवान मलिक पर आजीवन प्रतिबंध हटाने का करेगी अनुरोध

Updated on: 21 May 2022, 11:25 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा में गांव मोखरा के लोग पहलवान सतेंद्र मलिक के समर्थन में सामने आए हैं। मलिक पर हाल ही में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) द्वारा एक रेफरी को कथित तौर पर कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में यहां थप्पड़ मारने के आरोप में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।

सतेंद्र ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उनके गांव मोखरा में एक पंचायत हुई और वहां उन्होंने अपना पक्ष रखा और इस घटना के बारे में खुलासा करते हुए विस्तार से बताया।

सर्विसेज पहलवान ने कहा कि, मैंने वीडियो साझा किया और यह भी बताया कि वहां क्या हुआ था। तब पंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सतेंद्र इस मामले में निर्दोष थे और अंतरराष्ट्रीय रेफरी जगबीर सिंह ने कथित तौर पर उन्हें उकसाया था।

पहलवान ने आगे बताया, पंचायत के सदस्य अब सोमवार को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से मिलेंगे और आजीवन प्रतिबंध हटाने का अनुरोध करेंगे। मेरा जीवन तबाह हो गया है।

उन्होंने आगे बताया, जब मैं रेफरी के पास गया और उनके कान में तने के मिल गया महारी जिंदगी खराब करके (मेरी जिंदगी बर्बाद करने के बाद तुमने क्या हासिल किया)। तब रेफरी गुस्से में आ गए और मुझे थप्पड़ मार दिया। आप यह वीडियो में भी देख सकते हैं। उन्होंने मुझे पहले थप्पड़ मारा।

17 मई की शर्मनाक घटना!

2022 के राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल के दौरान, आईजी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में दर्शकों को कुछ शर्मनाक घटना देखने को मिली, जहां अंतरराष्ट्रीय रेफरी जगबीर सिंह पर सतेंद्र ने कथित तौर पर हमला किया था।

यह घटना भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के सामने घटित हुई।

सतेंद्र ने 125 किग्रा फाइनल मुकाबले में हारने के बाद रेफरी जगबीर सिंह को कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया था। वायु सेना के पहलवान निर्णायक मुकाबले में केवल 18 सेकेंड के साथ 3-0 से आगे चल रहे थे, जब उनके प्रतिद्वंद्वी मोहित ने टेक-डाउन चाल को प्रभावित किया और सतेंद्र को एक और अंक के लिए मैट से बाहर कर दिया। हालांकि, रेफरी वीरेंद्र मलिक ने मोहित को टेकडाउन के लिए दो अंक नहीं दिए और पुशआउट के लिए केवल एक अंक दिया।

इसके बाद मोहित ने फैसले को चुनौती दी। सीनियर रेफरी जगबीर सिंह ने वीडियो रीप्ले की मदद से चुनौती का फैसला किया और फैसला सुनाया कि मोहित को तीन अंक दिए जाने चाहिए (दो टेकडाउन के लिए और एक पुशआउट के लिए)। इस तरह स्कोर 3-3 हो गया और अंत तक ऐसे ही बना रहा। मोहित को विजेता घोषित किया गया क्योंकि उन्होंने बाउट का अंतिम अंक हासिल किया था।

इसके बाद सतेंद्र मैट ए के पास जाकर जगबीर के करीब गए और कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की। घटना के बाद डब्ल्यूएफआई के अधिकारियों ने तुरंत मलिक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया।

हालांकि, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा जा सकता है कि, जगबीर ने पहले पहलवान को थप्पड़ मारा, इससे पहले पहलवान ने उसे थप्पड़ मारा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.