logo-image

विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बनने से निराश हूं : पूनम राउत

विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बनने से निराश हूं : पूनम राउत

Updated on: 07 Jan 2022, 05:05 PM

मुंबई:

भारत की दाएं हाथ की बल्लेबाज पूनम राउत ने शुक्रवार को कहा कि वह 3 मार्च से 4 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर होने पर बेहद निराश हैं।

टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है। यही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 फरवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भी खेलेगी।

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मेगा इवेंट के लिए भारत की टीम की घोषणा की, लेकिन पूनम के साथ-साथ उनकी मुंबई टीम की साथी जेमिमा रोड्रिग्स और तेज ऑलराउंडर शिखा पांडे को भी टीम में जगह नहीं मिली। तीनों का नाम रिजर्व खिलाड़ियों की तीन सूची में भी नहीं था।

पूनम ने ट्विटर पर लिखा, अनुभवी बल्लेबाजों और भारत के लिए लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में माना जाता है। मैं विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होने पर बेहद निराश हूं। 2021 में मैंने 73.75 का औसत रन 295 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो शामिल थे।

पूनम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरों में भारत की एकदिवसीय टीम की सदस्य रही हैं। 32 वर्षीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान टीम के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थीं।

उन्होंने कहा, प्रदर्शन करने के बाद भी लगातार बाहर रहना बहुत निराशाजनक है। फिर भी मैं उन सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देना चाहूंगी जो भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

भारत अपना पहला विश्व कप मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ माउंट माउंगानुई के बे ओवल में खेलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.