logo-image
लोकसभा चुनाव

Dhruv Jurel : दूसरे ही टेस्ट में 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने ध्रुव जुरेल, रांची टेस्ट में टीम इंडिया के लिए बने संकटमोचक

Dhruv Jurel IND vs ENG : ध्रुव जुरेल ने रांची में खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में इंग्लैंड के खिलाफ कमाल की पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

Updated on: 26 Feb 2024, 04:24 PM

नई दिल्ली:

Dhruv Jurel : इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेली गई चौथी टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर लिया है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल रांची टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे. वह दोनों पारियों में टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने. उन्होंने भारत की दोनों पारियों में दबाव की परिस्थितियों में कमाल की बल्लेबाजी की. इस टेस्ट में वह टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. भले ही उनके बल्ले से शतक न आया हो, लेकिन वे ​इसके बाद भी प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने में कामयाब रहे.

पहली पारी में जब टीम इंडिया 177 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी. तब जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई. कुलदीप के आउट होने के बाद जुरेल ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 90 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को पहली पारी में 307 रनों तक पहुंचने में कामयाब रहे. साथ ही अंग्रेजों को बड़ी बढ़त नहीं मिल सकी. आपको बता दें, कुलदीप और जुरेल ने 8वें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. इसमें कुलदीप यादव ने भी 131 गेंदों पर 28 रन की संभली हुई पारी खेली.

इसके बाद दूसरी पारी में जब एक बार फिर टीम इंडिया मुश्किल में थी और 120 रन पर 5 विकेट गंवाकर चुकी थी, तो फिर यहां से जुरेल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई. जुरेल ने दूसरी पारी में 77 गेंद पर 39 रनों की नाबाद पारी खेली.

रांची टेस्ट में भारत की जीत

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेली गई चौथी टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. रांची में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत के सामने जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य था, जिसे रोहित शर्मा एंड कंपनी ने आसानी से हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली.