News Nation Logo
कश्मीर में हो रहीं हत्याएं दुखद, हम निंदा करते हैं: राजीव शुक्ला महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में कोर्ट ने तीनों आरोपियों की 12 दिन तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत पीएम नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे घर में घुसकर गरीब लोगों की हत्या करना दुर्भाग्यपूर्ण है। आतंकियों की यह कायराना हरकत है: सुशील मोदी आतंकियों की मंशा लोगों में डर पैदा करने की है, जिससे लोग कश्मीर छोड़कर चले जाएं: सुशील मोदी उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम में शुरू हुआ सीजन का पहला हिमपात। धाम में पड़ रही कड़ाके की ठंड। राम रहीम को रंजीत सिंह हत्या मामले में उम्रकैद की सजा पंचकूला की CBI अदालत ने सजा का ऐलान किया अन्य 4 दोषियों पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख का जुर्माना भी लगाया लंबी लड़ाई के बाद पीड़ित परिवार को मिला इंसाफ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के साथ 5 लोगों को उम्र कैद पंजाब: जालंधर-फगवाड़ा हाईवे पर धनोवाली में एक तेज रफ़्तार गाड़ी ने 2 युवतियों को कुचला देश में अब तक कोविड वैक्सीन की 98 करोड़ डोज़ लगाई गई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आंतरिक सुरक्षा पर राज्यों के IG और DGP के साथ आज अमित शाह की बैठक कश्मीर में एक और आतंकी साजिश का अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने “रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान की शुरुआत की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई महाराष्ट्रः कल्याण की आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोरोना पॉजिटिव आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव

न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में बोले धोनी के पहले कोच - धोनी हर मैच जीतने में सक्षम

भारतीय क्रिकेट में कैप्टन कूल का जलवा अब भी उतना ही कायम है जितना आज से कुछेक वर्ष पहले बरकरार था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Sep 2021, 11:30:55 PM
chachal bhattacharya

चंचल भट्टाचार्य (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महेंद्र सिंह धोनी की सबसे बड़ी ताकत उनकी जबर्दस्त मेंटरशिप होती है
  • कैप्टन कूल का जलवा अब भी उतना ही कायम है जितना आज से कुछेक वर्ष पहले था
  • कुछ दिन पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर घोषित किया गया

 

रांची:

चंचल भट्टाचार्य महेंद्र सिंह धोनी के पहले क्रिकेट कोच रहे. धोनी तब स्कूल में पढ़ते थे और उनकी रूचि क्रिकेट में नहीं बल्कि दूसरे खेलों में थी. चंचल भट्टाचार्य बताते हैं कि बचपन में धोनी की शख्सियत को देखकर ही अंदाजा लगता था कि एक दिन वह सफलता के शिखर पर पहुंचेगा. महेंद्र सिंह धोनी के पहले कोच चंचल भट्टाचार्य से न्यूज नेशन की एक्सक्लूसिव बातचीत:

आईपीएल के वर्तमान सीज़न के दूसरे दौर की शुरुआत के पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच जारी रोमांचक मैच में जारी रोमांचक मुक़ाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत ने एक बार फिर से यह प्रमाणित कर दिया है कि, भारतीय क्रिकेट में कैप्टन कूल का जलवा अब भी उतना ही कायम है जितना आज से कुछेक वर्ष पहले बरकरार था. साथ ही किसी भी मैच को अगर जीतना है तो एक हद तक गारंटी तभी हो सकती है जबकि महेंद्र सिंह धोनी किसी-न-किसी रूप में टीम के साथ जुड़े रहें.

वास्तव में भारतीय क्रिकेट के सितारे महेंद्र सिंह धोनी की सबसे बड़ी ताकत उन की विकेटकीपिंग या बल्लेबाजी नहीं बल्कि इसके मुकाबले उनकी कप्तानी और जबर्दस्त मेंटरशिप होती है. जब से भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री हुई है तब से एक बात प्रमाणित है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट को एक ऐसी दशा दी है जहां इनका जुझारूपन, पूर्ण रूप से अपने परवान पर हमेशा होता है. और ऐसा तब भी होता है जबकि सामने खड़ा प्रतिद्वंदी अपना जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा होता है.

यह भी पढ़ें:IPL 2021, RCB vs KKR : कोलकाता की बल्लेबाजी शुरु

आईपीएल के दूसरे दौर के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 156 रन बनाये और मुंबई इंडियंस को 20 रन से पराजित कर दिया. इस पहले मैच में कैप्टन कूल ने यह भी प्रमाणित कर दिया कि उनकी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग की बजाय उनकी कप्तानी सबसे अधिक महत्वपूर्ण है जो किसी भी मैच को जीतने की क्षमता रखती है और उस स्थिति में भी जबकि प्रतिद्वंदी अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन कर रहा हो. 

इस मैच में अधिकांश लोग यह मानने लगे थे कि शायद चेन्नई सुपर टीम इस मैच को खो देगी. लेकिन कैप्टन कूल ने न केवल इस मैच को जीता बल्कि एक बार फिर से यह प्रमाणित कर दिया कि उनमें क्रिकेट का दमखम अब भी बरकरार है और वह विपरीत परिस्थितियों में भी किसी भी मैच को जीतने की क्षमता रखते हैं. आईपीएल के इस मैच से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी चैन की सांस ली होगी जिसने कुछ दिन पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर घोषित किया.

First Published : 20 Sep 2021, 10:44:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.