News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Dhoni-Sachin अभी भी अच्छों-अच्छों पर भारी, करते हैं इतनी कमाई

Top 5 highest-paid athletes in India 2021 : ये वो खिलाड़ी हैं जो कमाई के मामले में अभी देश में सबसे आगे चल रहे हैं. धोनी और सचिन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन अभी भी इन दोनों खिलाड़ियों का डंका बजता है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 07 Jan 2022, 01:44:04 PM
dhoni sachin earns more money then young indian cricketer

dhoni sachin earns more money then young indian cricketer (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

Top 5 highest-paid athletes in India 2021 : भारतीय क्रिकेटर पूरे विश्व में सबसे अमीर खिलाड़ी माने जाते हैं. साथ ही BCCI का कमाई के मामले में डंका बजता है. इसलिए अगर देश के सबसे महंगे प्लेयर्स की बात करें तो इसमें हमें क्रिकेट से जुड़े ही ज्यादातर प्लेयर मिलेंगे. पिछले दो सालों से कोरोना का प्रभाव खेल पर भी पड़ा है. जिससे खिलाड़ियों की इनकम भी कुछ हद तक कम हुई है. तो आज हम आपको टॉप 5 देश के सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिसमें से कुछ संन्यास ले चुके हैं फिर भी अभी के समय में कमाई के मामले में धूम मचा रहे हैं.

विराट कोहली 
कमाई के मामले में अभी कोहली का कोई सानी नहीं है. विराट की टोटल नेटवर्थ 638 करोड़ रुपए की है. और 228.09 करोड़ रुपए उन्हें पे किया जाता है.

महेंद्र सिंह धोनी 
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने भले ही सभी क्रिकेट के फॉर्मेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन अभी भी उनका नाम लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है. धोनी की नेटवर्थ 826 करोड़ रुपए है. धोनी फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और उन्हें 101.77 करोड़ रुपए मिलते हैं.

सचिन तेंदुलकर 
क्रिकेट के भगवान सचिन कमाई के मामले में तीसरे नंबर पर काबिज हैं. सचिन ने वो सुनहरा दौर देखा है, जिसे हर खिलाड़ी देखना चाहता है. साल 2001 में ही MRF के साथ सचिन ने 100 करोड़ की डील की थी. सचिन के नेट वर्थ 120 से 150 मिलियन के बीच है.

रोहित शर्मा 
भारत के कप्तान रोहित शर्मा लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. रोहित की कमाई हर साल 54.29 करोड़ रुपए है. साथ ही रोहित BCCI की A+ कॉन्ट्रैक्ट में आते हैं. इसके आलावा रोहित आईपीएल में मुंबई की जान हैं. मुंबई हर साल रोहित को 15 करोड़ पे करती है

हार्दिक पांड्या 
हार्दिक की फिटनेस और फॉर्म इस समय ठीक नहीं चल रही है फिर भी इस लिस्ट में हार्दिक पांचवें नंबर पर काबिज हैं. हार्दिक की नेटवर्थ 37 करोड़ रुपए है. साथ ही वो अपने सभी बिज़नेस से हर साल लगभग 28.46 करोड़ रुपए कमाते हैं. 

तो ये वो खिलाड़ी हैं जो कमाई के मामले में अभी देश में सबसे आगे चल रहे हैं. धोनी और सचिन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन अभी भी इन दोनों खिलाड़ियों का डंका बजता है.

First Published : 07 Jan 2022, 01:44:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.