logo-image

धोनी, गायकवाड़ ने मेरी क्रिकेट यात्रा में बड़ी भूमिका निभाई : मुकेश चौधरी

धोनी, गायकवाड़ ने मेरी क्रिकेट यात्रा में बड़ी भूमिका निभाई : मुकेश चौधरी

Updated on: 31 Jul 2022, 03:15 PM

चेन्नई:

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने खुलासा किया है कि चेन्नई फ्रेंचाइजी के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के साथ आईपीएल 2022 में टीम का हिस्सा बनने के बाद से उनके क्रिकेट करियर पर गहरा प्रभाव पड़ा है।

विजय हजारे ट्रॉफी के 2021/22 सीजन में महाराष्ट्र के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले 26 वर्षीय चौधरी को सीएसके ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था।

तब से, तेज गेंदबाज के लिए यह बहुत अच्छा रहा है, हालांकि उनकी टीम इस सीजन में नौवें स्थान पर रही। आईपीएल 2022 में 13 मैच खेलकर जल्दी बाहर हो गई, जिसमें 4/46 के सर्वश्रेष्ठ और 17 के स्ट्राइक रेट के साथ 16 विकेट लिए।

घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद, चौधरी ने स्वीकार किया कि उन्हें सीएसके द्वारा चुने जाने की उम्मीद नहीं थी और फिर उन्हें एक दर्जन से अधिक मैचों में खेलने का मौका दिया गया।

चेन्नईसुपरकिंग डॉट कॉम पर चौधरी ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलूंगा। जब मैं टीम में आया, तो धोनी ने मुझे कंधे पर थपथपाया, जिससे मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ।

हाल ही में, चौधरी ने चेतन सकारिया के साथ क्वींसलैंड में केएफसी टी20 मैक्स सीरीज द्वारा विदेशी खिलाड़ी के रूप में साइन किया गया था, उन्होंने कहा कि शुरूआत में सीएसके के लिए मैंने खराब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद धोनी ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया।

चौधरी ने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए स्विंग उनके शस्त्रागार में सबसे शक्तिशाली हथियार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.