logo-image

धोनी और मोर्गन के बीच बहुत समानता, किसी भी चीज से नहीं घबराते : मोईन

धोनी और मोर्गन के बीच बहुत समानता, किसी भी चीज से नहीं घबराते : मोईन

Updated on: 30 Jun 2022, 05:10 PM

बर्मिघम:

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने गुरुवार को कहा कि पूर्व अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों एमएस धोनी और इयोन मोर्गन के बीच बहुत समानताएं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों बहुत शांत हैं और मैदान पर या बाहर किसी भी चीज से घबराते नहीं हैं।

अली ने आईपीएल के दो सीजनों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी के नेतृत्व में खेला था, जबकि मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोर्गन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके राष्ट्रीय कप्तान थे।

उन्होंने कहा, धोनी और मॉर्गन के बीच कई समानताएं हैं। दोनों बहुत शांत हैं। मैदान पर या बाहर कुछ भी उन्हें परेशान नहीं करता है, लेकिन वे बहुत प्रतिस्पर्धी भी हैं। वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और कभी भी घबराते नहीं हैं।

अली ने द टाइम्स के हवाले से कहा, मैंने कभी उनमें से किसी को गुस्से में बात करते हुए नहीं देखा। अगर उन्हें लगता है कि उन्हें किसी से निपटने की जरूरत है, तो वे इसे एक-एक करके करते हैं, कभी भी समूह के सामने नहीं। वे कभी किसी को शर्मिदा नहीं करते हैं और खिलाड़ी उन पर भरोसा करते हैं।

मोर्गन के अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होने के साथ इंग्लैंड की सफेद गेंद की टीम में एक रिक्त स्थान बचा है, जो कप्तान होगा, विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर को मुख्य दावेदार के रूप में देखा जाएगा।

अली, जो उस समय इंग्लैंड के कप्तान थे, जब मोर्गन इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बीच में चोटिल हो गए थे, उन्होंने टिप्पणी की है कि वह शीर्ष पद पाने के लिए बेताब नहीं होंगे, जिसके लिए उन्हें लगता है कि बटलर सही फिट होंगे।

सफेद गेंद वाले क्रिकेट के अलावा, अली ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए उपलब्ध रहेंगे, खासकर जब इंग्लैंड इस साल पाकिस्तान का दौरा करने जा रहा है।

ऑलराउंडर ने कहा था, मैंने ब्रेंडन से बहुत बात की है। वह सर्दियों में कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं और निश्चित रूप से, मैं जैक लीच को अच्छा करते हुए देखना चाहता हूं। मैं नंबर 1 स्पिनर नहीं बनना चाहता और हम दो या तीन की बात नहीं कर रहे हैं हम आने वाले तीन साल की बात कर रहे हैं। अगर उन्हें चोट लगी है या दौरे के लिए तीन या चार स्पिनरों की जरूरत पड़ी और उन्हें अभी भी लगता है कि मैं काफी अच्छा खेल रहा हूं, तो मुझे टीम में आने में बहुत खुशी होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.