News Nation Logo

धोनी पसंदीदा कप्तान, CSK सबसे बेहतर टीम, रोहित शर्मा सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज, जानें किसने कही ये बात

जब भारत का कोई क्रिकेट फैन आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी से यह सवाल करे कि उनकी नजर में आज की तारीख में टी 20 का सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज कौन है, तो यह सवाल मुश्किल जरूर हो जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Apr 2020, 05:21:38 PM
dhoni smile

ms dhoni (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

जब भारत का कोई क्रिकेट फैन आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी से यह सवाल करे कि उनकी नजर में आज की तारीख में टी 20 का सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज कौन है, तो यह सवाल मुश्किल जरूर हो जाता है. लेकिन जब आप खुद कहें कि मैं आपके सवालों का जवाब दूंगा तो फिर जवाब देना भी जरूरी हो जाता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया, जब आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर टॉम मूडी से यह सवाल पूछ लिया गया. टॉम मूडी ने माना कि ये सवाल मुश्किल है, लेकिन जवाब में उन्होंने भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया और दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम लिया. 

यह भी पढ़ें : जावेद मियांदाद बोले, यह काम इस्लाम के खिलाफ, चढ़ा देना चाहिए फांसी

पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी ने शनिवार को भारत के रोहित शर्मा और साथी आस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर को टी20 में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना. टॉम मूडी मशहूर कोच और कमेंटेटर हैं. एक सवाल-जवाब सेशन में मूडी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम और महेंद्र सिंह धोनी को पसंदीदा कप्तान बताया. जब उनसे टी20 में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो 54 वर्षीय ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, बहुत मुश्किल है, लेकिन मैं डेविड वार्नर और रोहित शर्मा का नाम लूंगा. भारत में क्रिकेट की अपार प्रतिभा मौजूद है लेकिन मूडी को लगता है कि इनमें शुभमन गिल सबसे बेहतर हैं. शुभमन गिल ने भारत के लिए दो वनडे खेले हैं और टेस्ट टीम में भी जगह बना चुके हैं लेकिन अभी एक मैच खेलना बाकी है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी से बात करने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कही बड़ी बात, बोले- देश के लिए युद्ध लड़ो

टॉम मूडी कई बार आईपीएल टीमों में कोचिंग दे चुके हैं, उनका मानना है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की क्रिकेट की समझ बहुत अच्छी है और उनके लिए पसंदीदा भारतीय क्षेत्ररक्षक रविंद्र जडेजा हैं. पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर के बारे में पूछने पर उन्होंने कप्तान विराट कोहली का नाम लिया.

यह भी पढ़ें : विश्व कप 2011 में कहां थे हिटमैन रोहित शर्मा, विराट कोहली तो टीम में थे

आपको बता दें कि टॉम मूडी ने जिन महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया है, वे अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बाद आईपीएल का खिताब जिता चुके हैं. वहीं वे भारत को भी अपनी कप्तानी में दो विश्व कप और एक बार चैंपियंस ट्रॉफी दिला चुके हैं. एमएस धोनी आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के अकेले कप्तान हैं. उधर बात अगर रोहित शर्मा की करें तो वे टी20 में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं. उनके नाम टी20 में अब तक चार शतक दर्ज हैं. इतने शतक टी20 में अब तक कोई भी बल्लेबाज नहीं लगा सका है. 
(इनपुट भाषा)

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Apr 2020, 04:20:07 PM