logo-image

धर्मशाला टेस्ट का खराब हो सकता है मजा, बारिश ही नहीं ओले गिरने की संभावना

IND vs ENG Dharamshala Weather Report : 7 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले सीरीज के 5वें और आखिरी टेस्ट पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. मगर, धर्मशाला का मौसम मैच का मजा खराब कर सकता है.

Updated on: 04 Mar 2024, 03:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Dharamshala Weather Report : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. ये मैच भारत के सबसे खूबसूरत स्टेडियम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा. मगर, मैच से पहले मौसम विभाग की ओर से क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. असल में 7 मार्च से शुरू होने वाले इस मैच पर बारिश का साया तो है ही, साथ ही यहां ओले गिरने की भी संभावना है. 

कैसा रहेगा धर्मशाला का मौसम?

7 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले धर्मशाला टेस्ट पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. मगर, वहां का मौसम मैच का मजा खराब कर सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 मार्च को धर्मशाला में बारिश होने की काफी अधिक संभावना है. बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो पहले दिन का खेल प्रभावित हो सकता है. वहीं, फॉरकास्ट के अनुसार, 7 मार्च को अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तामना 4 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. यानि दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को भरी ठंड में मैदान पर उतरना होगा. अब यहां, इंग्लैंड के लिए प्लस पॉइंट ये है कि भले ही धर्मशाला भारत का होम ग्राउंड है, लेकिन इस तरह की ठंडी परिस्थितियों में खेलने का एक्सपीरियंस इंग्लैंड के पास अधिक है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ये खिलाड़ी साबित हो सकता है डेवोन कॉनवे का बेस्ट रिप्लेसमेंट, CSK को होगा फायदा ही फायदा

टीम इंडिया के पास है सीरीज में 3-1 की बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा एंड कंपनी 3-1 से सीरीज में आगे है. अब सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतकर जहां भारत 4-1 के साथ सीरीज सील करना चाहेगा, वहीं मेहमान इंग्लिश टीम आखिरी मैच को जीतकर सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगी. आंकड़ों की बात करें, तो भारत और इंग्लैंड के बीच 135 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें इंग्लैंड ने 51 मैच जीते हैं. वहीं, भारतीय टीम ने 34 मुकाबले अपने नाम किए हैं. वहीं, 50 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.