logo-image

डेफलिम्पिक्स : धनुष और प्रियेशा ने जीता गोल्ड मेडल

डेफलिम्पिक्स : धनुष और प्रियेशा ने जीता गोल्ड मेडल

Updated on: 08 May 2022, 02:45 PM

नई दिल्ली:

धनुष श्रीकांत ने प्रियेशा देशमुख के साथ मिलकर ब्राजील में 24वें डेफलिम्पिक्स 2021 में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

प्रतियोगिता के छठे दिन शनिवार को निशानेबाजी में धनुष और प्रियेशा ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में जर्मनी की सेबेस्टियन हेरमनी और सबरीना एकर्ट को 16-10 से हरा दिया। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत खिताब जीतने के बाद धनुष का यह दूसरा स्वर्ण पदक था।

भारत के पास अब डेफ्लंपिक्स 2021 में निशानेबाजी में तीन स्वर्ण पदक हैं, जिसमें अभिनव देशवाल ने शुक्रवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीत हासिल की थी।

भारत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में शौर्य सैनी से दो कांस्य और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में वेदिका शर्मा के एक स्वर्ण सहित कुल पांच पदक हासिल किए।

शौर्य और नताशा जोशी 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में दूसरी भारतीय जोड़ी ने भी कांस्य-पदक मैच में जगह बनाई, लेकिन ऑलेक्जेंडर कोस्तिक और वायलेट लाइकोवा की यूक्रेनी जोड़ी से 8-16 से हार गए।

धनुष और प्रियेशा क्वालीफिकेशन राउंड से ही अपने-अपने फॉर्म में थे, जहां उन्होंने स्वर्ण पर एक शॉट सुनिश्चित करने के लिए 414.0 के संयुक्त प्रयास के साथ आठ-टीमों में शीर्ष स्थान हासिल किया। जर्मन 408.7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

शौर्य और नताशा 407.4 के साथ तीसरे स्थान पर रहे, लेकिन चौथे स्थान पर रहने वाली यूक्रेनी जोड़ी ने पदक के लिए कड़ी स्पर्धा की।

भारत ने ब्राजील डेफलिंपिक्स के लिए अपने 65 सदस्यीय दल में 10 निशानेबाज भेजे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.