News Nation Logo

ढाका वनडे : बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने कप्तान तमीम इकबाल (13), शाकिब (0) और लिटन दास (25) के विकेट कुल 49 के योग पर गंवाए. इसके कुछ देर बाद मोसादेक हुसैन (10) भी पवेलियन लौट गए.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 May 2021, 10:20:14 PM
Bangladesh vs Sri Lanka

बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा (Photo Credit: IANS)

highlights

  • ढाका वनडे बांग्लादेश की शानदार जीत
  • श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
  • मुशफिकुर रहीम (125) की बेहतरीन शतकीय पारी खेली



ढाका:

मुस्ताफिजुर रहमान (3/16) और मेहदी हसन (3/28) की शानदार गेंदबाजी तथा मुशफिकुर रहीम (125) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने यहां शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए बारिश से बाधित दूसरे वनडे मुकाबले में मंगलवार को श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 103 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर के 127 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 125 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 246 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर के दौरान बारिश ने मैच में खलल डाला और खेल को रोकना पड़ना.

कुछ देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ और मैच 40 ओवर का कर दिया गया. श्रीलंका की टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 141 रन ही बना सकी. बांग्लादेश ने इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती. बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर और मेहदी के अलावा शाकिब अल हसन ने दो विकेट और शोरिफुल इस्लाम ने एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं बना सका. श्रीलंका की पारी में सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथीलाका ने सर्वाधिक 24 रन बनाए. उनके अलावा पाथुन निशंका ने 20, कुशल मेंडिस ने 15, आशेन बंडारा ने 15, कप्तान कुशल परेरा ने 14, दासुन सनाका ने 11 और धनंजय डी सिल्वा ने 10 रन बनाए जबकि इसुरु उदाना 18 और दुश्मंता चमीरा चार रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले, बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने कप्तान तमीम इकबाल (13), शाकिब (0) और लिटन दास (25) के विकेट कुल 49 के योग पर गंवाए. इसके कुछ देर बाद मोसादेक हुसैन (10) भी पवेलियन लौट गए.

शुरूआती झटकों के बाद मुशफिकुर ने महमूदुल्लाह के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई. महमूदुल्लाह हालांकि 58 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और यह साझेदारी टूट गई.

इसके बाद मुशफिकुर ने पारी को गति दी और अपने करियर का आठवां शतक पूरा किया. हालांकि अन्य कोई बल्लेबाज उनका साथ ज्यादा देर नहीं दे सका और मुशफिकुर के आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने के साथ ही टीम ऑलअउट हो गई और पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. श्रीलंका की ओर से चमीरा और लक्शन संदाकन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि उदाना ने दो और वनिंदु हसारंगा ने एक विकेट लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 10:20:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो