logo-image

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद अफगानिस्तान टीम को आगे अच्छा करने की उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद अफगानिस्तान टीम को आगे अच्छा करने की उम्मीद

Updated on: 08 Nov 2021, 03:50 PM

अबू धाबी:

अफगानिस्तान में चल रहे उथल-पुथल के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप के शुरू होने के ठीक तीन दिन पहले उनकी टीम टूर्नामेंट में भाग लेने में कामयाब हो सकी। इस प्रतियोगिता में अफगान टीम ने बेहतर प्रदर्शन करने पर खूब जोर लगाया।

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने वह सब प्रयास किए जिससे अच्छा प्रभाव डाला जा सकें। उनकी मेहनत के बावजूद अंत में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। हालांकि, उन्होंने न केवल अंत तक सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा, बल्कि रविवार को न्यूजीलैंड को हराकर ग्रेड बनाने के लिए भारत से बेहतर स्थिति में थे।

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी गुलबदीन नायब ने अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार के बाद कहा कि टूर्नामेंट से वो कई सकारात्मक चीजें लेकर जा रहे हैं, जिनसे टीम टी20 विश्व कप के अगले सीजन के लिए तैयारी की जा सकती है। इसमें एक साल से भी कम समय बचा है।

नायब ने कहा, आप टूर्नामेंट को शुरुआत को देखेंगे तो खासकर अफगानिस्तान ने अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को हराया, और स्कॉटलैंड पर भी एकतरफा जीत हासिल की। लेकिन अगर आप पाकिस्तान और भारत की तरफ देखते हैं तो यह बड़ी टीम हैं। इनसे जीतना आसान नहीं था, क्योंकि उन्होंने आपको एक भी मौका नहीं दिया।

नायब ने कहा, तो ऐसा नहीं है कि सब खत्म हो गया हो। हमें टीम पर बहुत काम करने की जरूरत हैं। यह हमारी टीम और हमारे खिलाड़ी के लिए बहुत अच्छी बात है कि हम चीजों को बहुत जल्द सीखते हैं, और हमने यहां बहुत अच्छा प्रदर्शन किया हैं। साथ ही, हमें टॉप आठ में रहकर अगले वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई किया, लेकिन अभी बहुत काम करना बाकी है।

टीम को आशा है कि 2022 टी20 विश्व कप में खेलने से पहले उन्हें बड़ी टीमों के खिलाफ कुछ मैच खेलने को मिलेंगे, हालांकि, ये आशावादी नहीं लगतीं, क्योंकि महिलाओं को खेलों में शामिल होने खिलाफ तालिबान सरकार के कड़े रुख के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने होबार्ट में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को स्थगित करने कर दिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, विचार-विमर्श करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 27 नवंबर को होबार्ट में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को स्थगित करने पर सहमति जताई है।

इस फैसले के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने खेल के विकास में अफगानिस्तान की सहायता करने का आश्वासन दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.