logo-image

Team India: 1 साल से टीम से बाहर, फिर भी BCCI ने सौंप दी कप्तानी!

Deodhar Trophy 2023: वेंकटेश अय्यर को आईपीएल 2023 जैसा ही जादू अब घरेलू क्रिकेट में दिखाना होगा.

Updated on: 14 Jul 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Deodhar Trophy 2023: आईपीएल (IPL) एक ऐसी लीग है जिसने टीम इंडिया का ना जाने कितने हीरो दिए हैं. आईपीएल (IPL) के जरिए टीम को फायदा बहुत हुआ है. टीम को बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाज और ऑलराउंडर्स मिले हैं. ऐसे ही साल 2022 में टीम इंडिया को एक शानदार खिलाड़ी मिला था. हालांकि ज्यादा अच्छा खेल ना दिखा पाने की वजह से टीम से बाहर हो गया. पर अब एक साल के बाद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को ना सिर्फ टीम में शामिल किया है, बल्कि इसे टीम का कप्तान ही बना दिया है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित-यशस्वी ने शतक जड़ रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में पहले बार टेस्ट में भारत ने किया यह कारनामा

वेंकटेश अय्यर को मिला शानदार मौका

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो हैं केकेआर (KKR) का ऑलराउंडर. नाम है वेंकटेश अय्यर. वेंकटेश अय्यर ने आखिरी बार साल 2022 में टीम इंडिया के साथ मुकाबला खेला था. लेकिन कुछ खास ना करने की वजह से टीम में ज्यादा समय तक नहीं रह पाए थे. लेकिन अब एक बार फिर से वेंकटेश अय्यर की किस्मत बदल सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st Test: 81 गेंदों पर कोहली के बल्ले से आई पहली बाउंड्री तो इस तरह किया सेलिब्रेट Watch

बीसीसीआई ने बनाया इस टीम का कप्तान

वेंकटेश अय्यर को बीसीसीआई ने देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के सेंट्रल जोन का कप्तान बनाया है. यानी कह सकते हैं कि एक साल से टीम से बाहर चल रहे हैं, पर आईपीएल 2023 के शानदार खेल की बदौलत अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई है. साथ में कोलकाता के ही उनके साथ रिंकू सिंह भी टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. दोनो ने ही आईपीएल 2023 में कोलकाता के लिए शानदार काम किया था. अब देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) में सेंट्रल जोन के लिए वही काम करके दिखाएंगे.