News Nation Logo

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, कही ये बात

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Jul 2022, 11:27:42 PM
Dinesh Ramdeen

Dinesh Ramdeen (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया इंग्लैंड से टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. जहां टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, और 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले ही वेस्टइंडीज के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 37 वर्षीय दिनेश रामदीन ने वेस्टइंडीज को दो वर्ल्ड कप जीताने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. दिनेश रामदीन वेस्टइंडीज के लिए सफलतम विकेटकीपरों में से एक रहे हैं. 

दिनेश रामदीन ने वेस्टइंडीज की टीम के लिए आखिरी बाक दिसंबर 2019 में खेला था. रामदीन के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 74 टेस्ट मुकाबले, 139 वनडे मुकाबले और 71 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. दिनेश रामदीन ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में अपना टेस्ट डेब्यू किया था.  

दिनेश रामदीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद इस बात को क्लीयर कर दिया है कि वो फ्रैंचाइजी क्रिकेट यानी टी20 लीग में खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने संन्यास का ऐलान करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि रिटायर्ड बट नॉट आउट. 

दिनेश रामदीन आगे लिखा कि यह बेहद खुशी की बात है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं. पिछले 14 साल एक सपने के सच होने जैसा रहा है. मैंने त्रिनिदाद और टोबैगो और वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलकर अपने बचपन के सपनों को पूरा किया. मेरे करियर ने मुझे दुनिया को देखने, विभिन्न संस्कृतियों से दोस्त बनाने और अभी भी इस बात की सराहना करने का मौका दिया कि मैं कहां से आया हूं. 

यह भी पढ़ें: Ben Stokes के वनडे से संन्यास के बाद विराट कोहली ने दी ये प्रतिक्रिया

रामदीन ने आगे कहा कि भले ही मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं, लेकिन मैं पेशेवर क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं. मैं अभी भी दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलूंगा, इसलिए कृपया मेरी एजेंसी से संपर्क करने में संकोच न करें. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं इस अवसर पर उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे 14 साल के करियर पर प्रभाव डाला, विशेष रूप से मेरे परिवार, मेरी खूबसूरत पत्नी जेनेल और हमारे बच्चों को उन सभी बलिदानों के लिए जो आपने मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए किए. 

First Published : 18 Jul 2022, 11:27:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.