logo-image

दिल्ली के सुबोध भाटी ने जड़ दी टी20 में डबल सेंचुरी, सारे रिकॉर्ड ध्वस्त 

टी20 में अब तक शतक तो बहुत लगे, लेकिन दोहरा शतक और डबल सेंचुरी के बारे में केवल सोचा ही जा रहा था, लेकिन कोई इसके करीब तक नहीं पहुंच सका. पहली बार ऐसा हुआ है कि टी20 में दोहरा शतक लग गया है.

Updated on: 05 Jul 2021, 09:17 AM

नई दिल्ली :

टी20 में अब तक शतक तो बहुत लगे, लेकिन दोहरा शतक और डबल सेंचुरी के बारे में केवल सोचा ही जा रहा था, लेकिन कोई इसके करीब तक नहीं पहुंच सका. पहली बार ऐसा हुआ है कि टी20 में दोहरा शतक लग गया है. ये कारनामा किसी दूसरे नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ी ने ही कर दिखाया है. दिल्ली के सुबोध भाटी ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने टी20 में 175 रन की पारी खेली थी, जो अभी तक इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा था. लेकिन अब क्रिस गेल पीछे रह गए हैं. सुबोध ने अपनी पारी के दौरान 34 गेंदों पर ही 170 रन बना दिए थे, जिसमें चौके और छक्के शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें : स्टीव स्मिथ ने WTC 2023 के लिए कही ये बड़ी बात, जानिए यहां 

सुबोध भाटी ने टी20 क्लब टूर्नामेंट में 79 गेंदों का सामना कर 205 रन की धुआंधार पारी खेलकर सबको आश्चर्य में डाल दिया. सुबोध में अपनी इस पारी के दौरान 17 छक्के और इतने ही चौके मारे. सुबोध भाटी की पारी की बदौलत उनकी टीम दिल्ली इलेवन ने 265  रन का स्कोर खड़ा किया. 265 में से 205 रन तो सुबोध भाटी के ही रहे. इससे पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 गेंद पर 175 रन बनाए थे. अब क्रिस गेल का ये रिकार्ड पीछे छूट गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : पृथ्‍वी शॉ के इंग्‍लैंड जाने की अटकलें, कपिल देव ने कही बड़ी बात 

सुबोध भाटी की बात करें तो वे अभी करीब 30 साल के ही हैं. वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलते हैं. सुबोध भाटी के करियर की बात करें तो उन्होंने दिल्ली के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी मैचों में 147 रन ही बनाए हैं. इसके साथ ही 24 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 132 रन हैं.सुबोध भाटी बतौर ऑलराउंडर अपनी टीम के लिए खेलते हैं, यानी वे बल्ले के साथ साथ गेंद से भी कमाल दिखाने की क्षमता रखते हैं. उन्होंने साल 2015-16 में घरेलू क्रिकेट के लिए डेब्यू किया था. अब आईपीएल 2022 करीब है, इसके लिए दस  टीमें खेलेंगी और उससे पहले मेगा ऑक्शन भी होगा. अगर सुबोध भाटी का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो ऑक्शन में उनके अपनी टीम में शामिल करने के लिए कई टीमें तैयार होंगी.