logo-image

एफआईएच ने बत्रा का इस्तीफा स्वीकार किया

एफआईएच ने बत्रा का इस्तीफा स्वीकार किया

Updated on: 19 Jul 2022, 01:00 AM

लुसाने:

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने नरिंदर बत्रा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और एफआईएच कांग्रेस ने उन्हें किसी व्यक्ति को नियुक्त जाने तक कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के पूर्व प्रमुख नरिंदर बत्रा ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, इस प्रकार उन्होंने आईओए प्रमुख, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्य और एफआईएच प्रमुख, तीनों शीर्ष पदों को त्याग दिया।

एफआईएच ने एक बयान में कहा, जैसा कि एफआईएच कानून (अनुच्छेद 7.4 ए) में निर्धारित है कि कार्यकारी बोर्ड एक कार्यवाहक अध्यक्ष को पद पर नियुक्त करेगा, जब तक कि एफआईएच कांग्रेस खाली किए गए पद पर किसी व्यक्ति को नियुक्त नहीं करती। इसलिए, ईबी की एक बैठक जल्द से जल्द आयोजित की जाएगी।

उसी कानून के अनुसार, अगला अध्यक्ष का चुनाव आगामी एफआईएच कांग्रेस के दौरान होगा, जो इस साल 4 और 5 नवंबर को आयोजित होने की योजना है।

उन्होंने आगे कहा, अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया के बारे में किसी भी विवरण की पुष्टि बाद में की जाएगी।

स्विट्जरलैंड के लुसाने स्थित एफआईएच के कार्यकारी बोर्ड को लिखे पत्र में 65 वर्षीय व्यवसायी सह-खेल प्रशासक ने कहा, व्यक्तिगत कारणों से, मैं एफआईएच के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे रहा हूं। आपके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.