logo-image

दिल्ली की अनाहत सिंह 2022 विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

दिल्ली की अनाहत सिंह 2022 विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

Updated on: 11 Jun 2022, 09:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की अनाहत सिंह 11 से 21 अगस्त तक फ्रांस के नैन्सी में होने वाली 2022 विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 14 वर्षीय उम्र के खिलाड़ी अनाहत ने 4 से 8 जून तक चेन्नई के इंडियन स्क्वैश अकादमी में आयोजित चयन ट्रायल के फाइनल में महाराष्ट्र की ऐश्वर्या खुबचंदानी को 3-0 से हरा दिया।

शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया, भारत और एशिया में जीयू15 श्रेणी में शीर्ष रैंक की खिलाड़ी ने दिसंबर 2021 में आयोजित यूएस जूनियर स्क्वैश ओपन जीता और ऐसा करने वाली पहली भारतीय लड़की बनकर इतिहास रच दिया। अनाहत ने ब्रिटिश जूनियर स्क्वैश ओपन 2019 में स्वर्ण सहित भारत के लिए कई अंतरराष्ट्रीय पदक भी जीते हैं।

2019 में उन्होंने डच ओपन और स्कॉटिश ओपन में यूरोपीय जूनियर ओपन, युवा खिताब पर भी कब्जा किया और एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थीं।

दो बार की राष्ट्रीय चैंपियन अब 15 से 19 जून के बीच थाईलैंड के पटाया में एशियाई जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप खेलने की तैयारी कर रही हैं, जिसके बाद वह जुलाई में जर्मन और डच जूनियर स्क्वैश ओपन 2022 खेलने के लिए यूरोप के लिए उड़ान भरेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.