logo-image

मेरे लिए टी20 में डिफेंस आक्रमण का अच्छा तरीका है : मुरलीधरन

मेरे लिए टी20 में डिफेंस आक्रमण का अच्छा तरीका है : मुरलीधरन

Updated on: 15 Oct 2021, 06:20 PM

दुबई:

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा है कि उनके लिए टी20 क्रिकेट में डिफेंस आक्रमण का बेस्ट तरीका है।

मुरलीधरन ने आईसीसी के लिए लिखे कॉलम में कहा, खिलाड़ी और कोच या टी20 क्रिकेट में मेंटर के तौर पर मेरा अनुभव कहता है कि आपको डिफेंसिव मानसिकता के साथ जाना है। टी20 में डिफेंडिंग ही आक्रमण है।

मुरलीधरन ने टी20 क्रिकेट में स्पिनरों को महत्वत्ता मिलने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, टी20 क्रिकेट में स्पिनरों के महत्व को देखकर मुझे खुशी हो रही है। यह एक तेज खेल है और इसे बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड में पहली बार प्रारूप शुरू होने के 18 वर्षों में इसे अनुकूलित किया है। तेज गेंदबाज धीमी गेंद और कटर और अलग-अलग गेंद फेंक रहे हैं। यह ऐसे कौशल हैं जिन्हें आपको विकसित करना है।

मुरलीधरन ने ध्यान दिया है कि गेंद जितनी धीमी होगी, बल्लेबाज के लिए हिट करना उतना ही कठिन होगा।

उन्होंने कहा, शुरूआत में ज्यादातर लोगों ने सोचा था कि स्पिनर टी20 क्रिकेट के शिकार होंगे और बल्लेबाज उनके पीछे पड़ेंगे। लेकिन अब यह स्पष्ट है कि आप जितनी धीमी गति से गेंदबाजी करेंगे, हिट करना उतना ही मुश्किल होगा।

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य करने वाले मुरलीधरन ने कहा है कि यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में स्पिनर बड़ी भूमिका अदा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.