logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ओलंपिक (महिला तीरंदाजी) : दीपिका ने राउंड-16 में बनाई जगह (लीड-2)

ओलंपिक (महिला तीरंदाजी) : दीपिका ने राउंड-16 में बनाई जगह (लीड-2)

Updated on: 28 Jul 2021, 06:35 PM

टोक्यो:

भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी इवेंट के दूसरे राउंड में अमेरिका की जेनिफर फनार्डेज मुचिनो को हराकर राउंड-16 में जगह बना ली है।

दीपिका ने दूसरे राउंड में जेनिफर को 6-4 से हराया। उन्होंने पहला सेट गंवाया लेकिन फिर जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट अपने नाम किए।

चौथे सेट में दीपिका एक बार फिर पिछड़ गईं लेकिन पांचवां और निर्णायक सेट अपने नाम कर उन्होंने यह बाधा भी पार कर ली और पदक की ओर एक और कदम बढ़ा दिया।

इससे पहले, दीपिका ने राउंड-64 में भूटान की करमा को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। दीपिका ने करमा को एकतरफा अंदाज में 6-0 से हराया था।

दीपिका से पहले भारत के पुरुष तीरंदाजों तरूणदीप राय और प्रवीण जाधव ने भी पहले दौर का मुकाबला जीत दूसरे राउंड में जगह बनाई थी। लेकिन इन दोनों तीरंदाजों को दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष तीरंदाजों के विफल रहने के बाद दीपिका पर पदक की उम्मीद बरकरार रखने की जिम्मेदारी थी।

दीपिका और उनके जोड़ीदार प्रवीण को मिक्सड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरियाई जोड़ी आन सान और किम जे दिओक के हाथों 2-6 से हार का सामना करना पड़ा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.