logo-image

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान बनना चाहते हैं डीन एल्गर, जाहिर की दिली ख्वाहिश

जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका अब भी टेस्ट टीम के लिए कप्तान की तलाश में है.

Updated on: 25 May 2020, 04:55 PM

जोहानिसबर्ग:

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका का नया टेस्ट कप्तान बनने में अपनी दिलचस्पी जाहिर की है और उनका कहना है कि वह नेतृत्व करने में सहज हैं और अगर उन्हें इस जिम्मेदारी के लिये पेशकश की जाती है तो वह इस पर गंभीरता से विचार करेंगे.

फाफ डु प्लेसिस ने फरवरी में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डि कॉक के यह जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद थी लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने उन्हें यह कहते हुए कप्तानी पद की दौड़ से बाहर कर दिया कि वे अपने विकेटकीपर बल्लेबाज का बोझ बढ़ाना नहीं चाहते.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम के नाम दर्ज है T20I इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, देखें लिस्ट

जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी है और सीएसए अब भी टेस्ट कप्तानी के लिये खिलाड़ी ढूंढ रहा है. एल्गर ने सीएसए को दिये साक्षात्कार में कहा, ‘‘टेस्ट कप्तानी निश्चित रूप से आसान नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि नेतृत्व करना मेरे अंदर हैं. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पहले भी कप्तानी कर चुका हूं, स्कूल से लेकर प्रांतीय स्तर की टीम तक और फ्रेंचाइजी स्तर तक. मैंने इसका लुत्फ उठाया और अगर मुझसे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिये पूछा गया तो मैं निश्चित रूप से इसके बारे में गंभीरता से विचार करूंगा क्योंकि यह मेरे लिये काफी मायने रखेगी. ’’ भाषा नमिता पंत पंत