logo-image

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक समारोहों का सीधा प्रसारण नहीं करेगा डीडी स्पोर्ट्स

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक समारोहों का सीधा प्रसारण नहीं करेगा डीडी स्पोर्ट्स

Updated on: 03 Feb 2022, 08:25 PM

नई दिल्ली:

बीजिंग में भारतीय राजनयिक 2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक (4-20 फरवरी) के उद्घाटन और समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि चीन द्वारा ओलंपिक खेलों के लिए एक गलवान सैनिक को मशालवाहक बनाने की रिपोर्ट के बाद, डीडी स्पोर्ट्स ने गुरुवार को घोषणा की है कि चैनल दोनों समारोहों का सीधा प्रसारण नहीं करेगा।

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेम्पति ने ट्वीट किया, विदेश मंत्रालय की घोषणा के बाद, बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन और समापन समारोह का सीधा प्रसारण नहीं करेगा।

इससे पहले गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कहा था कि यह निराशाजनक है कि चीन ने ओलंपिक का राजनीतिकरण करना शुरू कर दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने चीन की रिपोर्ट पर कहा, भारतीय दूत बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन या समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे।

मशालवाहक सैनिक पर सवाल उठाए जा रहे हैं, जिसकी पहचान क्यूई फैबाओ के रूप में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का एक रेजिमेंटल कमांडर के रूप में हुई है।

जून 2020 में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में पीएलए और भारतीय सैनिकों के बीच खूनी संघर्ष के दौरान फैबाओ गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.