News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

डेविड वार्नर, स्‍टीव स्मिथ ने आस्‍ट्रेलियाई बल्लेबाजी को किया मजबूत

न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) को तीसरे टेस्ट मैच में 279 रनों से मात देते हुए आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम की.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jan 2020, 03:44:53 PM
डेविड वार्नर और स्‍टीव स्‍मिथ

डेविड वार्नर और स्‍टीव स्‍मिथ (Photo Credit: आईएएनएस)

Sydney:

न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) को तीसरे टेस्ट मैच में 279 रनों से मात देते हुए आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम की. इसके बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) ने उनकी बल्लेबाजी को मजबूत किया है. डेविड वार्नर के दूसरी पारी में बनाए गए नाबाद 111 रनों के दम पर आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 416 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. नाथन लॉयन ने पांच विकेट लेकर कीवी टीम को दूसरी पारी में 136 रनों पर समेट आस्ट्रेलिया को जीत दिलाई. टिम पेन ने कहा है कि डेविड वार्नर और स्‍टीव स्मिथ ने टीम के बाकी बल्लेबाजों के सामने उदाहरण पेश किया है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SL : इंदौर में पुराने रिकार्ड को दोहराना चाहेगी टीम इंडिया, जानें अब तक के आंकड़े

मैच के बाद टिम पेन ने कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि इस टीम का कप्तान हूं. हमारे पास अच्छी टीम है. डेविड वार्नर और स्‍टीव स्मिथ ने हमारी बल्लेबाजी को मजबूत किया है. हम बाकी के खिलाड़ी इससे सीख सकते हैं. उन्होंने कहा, हमारे लिए यह अच्छी बात है कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं. जोश हेजलवुड चोटिल हो गए थे तो जेम्स पैटिनसन ने आकर उनकी कमी पूरी की. टीम की गहराई, भूख बहुत है. हम बीते कुछ वर्षो में 20 विकेट लेने के लिए परेशान नहीं हुए लेकिन रन बनाने के लिए जरूर हुए थे. इन दोनों के आने से टेस्ट टीम काफी निरंतर हो गई है. मुझे लगता है कि हम इससे और बेहतर हो सकते हैं. वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि बड़ी साझेदारियों की कमी से टीम को हार मिली.

यह भी पढ़ें ः ICC World Test Championship : अंकों में भारी उलटफेर, आस्‍ट्रेलिया ने दी टीम इंडिया को चेतावनी

उन्होंने कहा, जीत का श्रेय टिम पेन और आस्ट्रेलियाई टीम को जाता है. पहले मैच के बाद से ही वह हर विभाग में एकतरफा खेल खेल रहे थे. उन्होंने सत्र दर सत्र हम पर दबाव बनाया। कई विभागों में हम पिछड़ गए. उन्होंने कहा, हमारी गेंदबाजी अच्छी रही लेकिन हम उन्हें दबाव में डालने में सफल नहीं रहे. हम बल्लेबाजी में साझेदारियां नहीं कर सके.

First Published : 06 Jan 2020, 03:44:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो