logo-image

डेविड वार्नर बोले, जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्‍या हैं दिक्‍कतें 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य अगले दो टी20 विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है. डेविड वार्नर ने स्वीकार किया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में पिछले छह महीने काफी मुश्किल रहे.

Updated on: 23 Nov 2020, 01:06 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य अगले दो टी20 विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है. डेविड वार्नर ने स्वीकार किया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में पिछले छह महीने काफी मुश्किल रहे. उन्होंने साथ ही अगले 12 महीने में ऑस्ट्रेलिया की ओर से निश्चित संख्या में सीरीज में खेलने की प्रतिबद्धता जताने से भी इनकार कर दिया है. डेविड वार्नर ने स्वीकार किया कि कोविड-19 महामारी के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहते हुए क्रिकेट खेलने का उनके पारिवारिक जीवन पर असर पड़ा है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : रवि शास्‍त्री बोले, विराट कोहली का न होना मौका, जानिए किसके लिए 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी सीरीज के आधिकारिक प्रसारणकर्ता सोनी की आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में डेविड वार्नर ने कहा कि ऐसा करना काफी मुश्किल है. पिछले छह महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल और परिवार के बिना रहने का आदी होने का प्रयास करना था. उन्होंने कहा, प्रत्येक खिलाड़ी ने अलग हालात का सामना किया. अगर आप कैलेंडर देखो तो अगले 12 महीने काफी मुश्किल हैं, निश्चित तौर पर ऐसा समय आएगा जब आप अपने परिवार में साथ समय बिताना चाहोगे. हमें अपने परिवार से मिलने का समय नहीं मिल रहा है और खेलने के बाद 14 दिन होटल में बिताने होंगे, पत्नी और तीन बच्चों को यहां लाए तो यह काफी मुश्किल होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टेस्‍ट सीरीज में कौन ले सकता है विराट कोहली की जगह, जानिए नाम 

डेविड वार्नर ने कहा, मैं कभी उन्हें ऐसी स्थिति में नहीं डालूंगा कि उन्हें 14 दिन घर में क्‍वारंटीन में बिताने पड़ें. डेविड वार्नर ने कहा कि 34 साल की उम्र में भविष्य में वह अधिक टी20 मैच खेलने को प्राथमिकता देंगे विशेषकर अगले दो साल में दो टी20 विश्व कप को देखते हुए. अगले दो टी20 विश्व कप का आयोजन 2021 में भारत और 2022 में आस्ट्रेलिया में होना है. डेविड वार्नर ने कहा, खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के रूप में हम पहले ही इस पर बात कर चुके हैं. मुझे लगता है कि अगर आप हमारी एकदिवसीय और टी20 टीम को देखो तो हम ऐसी टीम चुन रहे हैं जो अगले कुछ विश्व कप में खेलेगी. अगर हम ब्रेक लेंगे तो यह इन सीरीज के बीच होगा. बेशक प्राथमिकता इन विश्व कप में खेलना है. उन्होंने कहा, भारत में टी20 विश्व कप को देखते हुए प्राथमिकता टी20 है. इसके बाद आस्ट्रेलिया में भी टी20 विश्व कप होना है. इसलिए अगले दो साल में काफी टी20 क्रिकेट होगा जबकि टीमें 2023 में होने वाले विश्व कप की भी तैयारी करेंगी.