News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी, लंच के पहले शतक ठोक की डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 365 रन बना लिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 03 Jan 2017, 04:18:51 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

डेविड वॉर्नर के धमाकेदार रिकॉर्ड शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच में जबर्दस्त शुरुआत की है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 365 रन बना लिया है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मेट रेनशॉ अभी भी 167 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

वॉर्नर की रिकॉर्ड पारी

वॉर्नर ने बेहद विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सबसे पहले 41 गेंदों में हाफ सेंचूरी पुरी की। इसके बाद 78 गेंदों में शतक भी ठोक डाला।

खास बात यह रही कि वॉर्नर ने यह शतक लंच से पहले ही पूरा कर लिया। किसी टेस्ट मैच के पहले ही दिन ऐसा कारनामा अब से पहले डॉन ब्रैडमैन ने इंग्लैंड के लीड्स में 1930 में किया था। हालांकि लंच ब्रेक के तत्काल बाद वहाब रियाज से वार्नर को विकेट के पीछे कैच कराया।

टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाले वॉर्नर पांचवे बल्लेबाज हैं। वॉर्नर से पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज विक्टर ट्रंपर, चार्ल्स मैक्कार्टिनी, और ब्रैडमैन ऐसा कर सके हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के माजिद खान भी ऐसा कर चुके हैं।

बहरहाल, ऑस्ट्रेलियाई पिच पर यह कारनामा पहली बार हुआ है। ट्रंपर ने सबसे पहले 1902 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 103 रनों की पारी खेली थी। मैक्कार्टिनी ने 1926 में 112 रनों की पारी खेली थी। जबकि ब्रैडमैन ने 1930 में यह कारनामा किया था।

हालांकि, टेस्ट इतिहास में ऐसा 17 बार हुआ है जब बल्लेबाजों ने पहले सत्र में 100 रन बनाए हैं।

First Published : 03 Jan 2017, 04:09:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो