logo-image

David Warner : वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान, टेस्ट के बाद वनडे फॉर्मेट को कहा अलविदा

David Warner : ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने सभी को चौकाते हुए वनडे क्रिकेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. मगर, उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए खुद को अवेलेवल रखा है.

Updated on: 01 Jan 2024, 07:29 AM

नई दिल्ली:

David Warner : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सिडनी टेस्ट से पहले चौकाने वाला ऐलान किया है. उन्होंने टेस्ट के बाद अब वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है. 3 जनवरी से शुरू होने वाला सिडनी टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होने वाला है. वहीं, अब एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद, वार्नर ने चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने की इच्छा जाहिर की है, यदि टीम को उनकी जरूरत होगी.

वॉर्नर ने वनडे से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलियाई को पाकिस्तान के साथ तीसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेलना है. ये टेस्ट डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट मैच होने वाला है. मगर, इससे पहले वॉर्नर ने अपने फैंस को एक और बड़ा झटका दे दिया है और उन्होंने वनडे क्रिकेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास तो ले लिया है, मगर उन्होंने इस साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए खुद को अवेलेवल बताया है. यदि उनकी टीम को जरूरत होगी, तो वह उस टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

वॉर्नर ने संन्यास लेते हुए कहा, "मैंने इसके बारे में वर्ल्ड कप के दौरान कहा था कि भारत में वर्ल्ड कप जीते और फिर इसे करें. मुझे लगता है कि ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि थी. तो आज मैं उन फॉर्मेट्स से संन्यास लेने का फैसला ले रहा हूं, जो मुझे दुनियाभर में कुछ दूसरी लीगों में जाकर खेलने की परमिशन देता है और एकदिवसीय टीम को थोड़ा आगे बढ़ने में मदद करता है. मैं जानता हूं कि चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है. वैसे तो मैं 2 साल से अच्छे समय से अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं और अच्छे फॉर्म में हूं. ऐसे में किसी को यदि मेरी जरूरत है, तो मैं अवेलेवल रहूंगा."

शानदार रहा है वॉर्नर का करियर

37 वर्षीय बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 161 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.30 के औसत और 97.26 की स्ट्राइक रेट की मदद से 6932 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 33 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं, टेस्ट फॉर्मेट की बात करें, तो वॉर्नर ने सबसे लंबे फॉर्मेट में 111 मैचों की 203 पारियों में 44.58 के औसत से 8695 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज ने 26 शतक और 36 अर्धशतक भी बनाए.