logo-image

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल देखेंगे डेविड बेकहम, वानखेड़े में इन हस्तियों के साथ रहेंगे मौजूद

IND vs NZ Semi Final, David Beckham : दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम भारत आ रहे हैं. वह भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल देखने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

Updated on: 14 Nov 2023, 01:36 PM

नई दिल्ली:

David Beckham, IND vs NZ Semi-Final : भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुकाबले (WC 2023 Semi-Final)  मुकाबला 15 नंवबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ का खुमार अब फुटबॉलर्स के सिर चढ़ कर भी बोल रहा है. सोमवार को जर्मन फुटबॉलर थॉमस मूलर ने टीम इंडिया की जर्सी पहनकर एक वीडियो शेयर किया था, वहीं अब इंग्लैंड के पूर्व महान फुटबॉलर डेविड बेकहम (David Beckham) के भारत आने की खबर सामने आई है. वह वानखेड़े में अन्य दिग्गज हस्तियों के साथ बैठकर भारत-न्यूजीलैंड मैच का लुत्फ उठाएंगे.

मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले इस पूर्व स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम की भारत में बहुत फैन फॉलोइंग है. ऐसे में उनका वानखेड़े आना क्रिकेट के इस बड़े मुकाबले को और उत्साह से भर सकता है. वह यूनिसेफ के गुडविल एम्बेसडर के तौर पर वानखेड़े में भारत-न्यूजीलैंड मैच के मौजूद रहेंगे.

15 नवंबर को है भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को वर्ल्ड कप 2203 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2 बजे यह मैच शुरू होगा. टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अब तक अपने सभी 9 मैचों में जीत हासिल की है. ऐसे में उसका पलड़ा सेमीफाइनल में भारी नजर आ रहा है. हालांकि ICC टूर्नामेंट्स में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को ज्यादातर मौकों पर जख्म दी है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल मुकाबला में न्यूजीलैंड को हराना इतना आसान नहीं होगा.

पिछले मैच में मिली थी टीम इंडिया को जीत

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इस वर्ल्ड कप के लीग स्टेज के मुकाबले में भिड़ चुकी हैं. दोनों ही टीमें 4-4 मैच लगातार जीतते हुए एक-दूसरे के सामने आई थी. लेकिन यहां टीम इंडिया ने बाजी मारते हुए न्यूजीलैंड को आसानी से हरा दिया था. भारत ने उस मुकाबले को 4 विकेट से जीता था.