News Nation Logo
Banner
Banner

दारुवाला ने सीजन की पहली जीत के लिए एफ2 स्प्रिंट रेस का दावा किया

दारुवाला ने सीजन की पहली जीत के लिए एफ2 स्प्रिंट रेस का दावा किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Sep 2021, 01:20:01 AM
Daruvala claim

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मोंजा (इटली): भारत के कार्लिन रेसिंग के जेहान दारुवाला ने मॉन्जा में दूसरी एफ2 स्प्रिंट रेस में नियंत्रित प्रदर्शन करते हुए ट्राइडेंट रूकी बेंट विस्कल और प्रेमा रेसिंग रॉबर्ट श्वाट्र्जमैन से आगे बढ़कर सीजन की अपनी पहली जीत का दावा किया, जिन्होंने वर्ष का अपना चौथा पोडियम लिया।

यहां पहुंचने वाली जानकारी के मुताबिक, दारुवाला ने पहला फॉर्मूला 2 पोडियम हासिल करने वाले विस्काल के सामने लाइन 6.1 को पार किया। रिवर्स पोलसिटर डेविड बेकमैन के देर से दौड़ में आने और लियाम लॉसन के बाद दूसरे से पांचवें स्थान पर गिरने के बाद श्वाट्र्जमैन शीर्ष तीन में देर से प्रवेश किया।

चैंपियनशिप के प्रतिद्वंद्वी ऑस्कर पियास्त्री और गुआन्यू झोउ सातवें और आठवें स्थान पर एक के बाद एक पिछड़ते हुए, जबकि हाईटेक ग्रैंड रिक्स के जूरी विप्स छठे स्थान पर उनसे आगे रहे।

उत्तराधिकार में दूसरी दौड़ के लिए ध्रुव से ऊपर उठकर, बेकमैन ने लगभग एक समान शुरुआत की, लेकिन इस बार यह दारुवाला के कार्लिन थे, जिन्होंने उस पर छलांग लगाई, लाइन से नीचे और अंदर से टर्न 1 में पहला स्थान हासिल किया।

एक महान पलायन के बाद, विस्कल एक स्थान ऊपर तीसरे स्थान पर रहे, विप्स से आगे, लेकिन स्प्रिंट रेस 1 के नायक क्रिश्चियन लुंडगार्ड को इधर-उधर घुमाकर मैदान के पीछे फेंक दिया गया।

पियास्त्री ने पोचैर्रे से सातवें स्थान पर पहुंचने के लिए अपने रास्ते पर सबसे तेज लैप सेट किया, जिसमें एआरटी कभी-कभी-थोड़ा चौड़ा था और झोउ के चंगुल में गिर गया था, लेकिन वर्चुओसी रेसर ने एक प्रारंभिक कदम के खिलाफ चुना और धैर्य बनाए रखने का फैसला किया।

पियास्त्री को सड़क से बाहर निकलने की अनुमति दी गई, क्योंकि पोर्चेयर ने अपना ध्यान पी8 की रक्षा करने के लिए लगाया, लेकिन स्प्रिंट रेस 1 के विजेता ने चिकेन को याद किया और अंक से बाहर नौवें स्थान पर लौटने के लिए एस्केप रोड से गुजरना पड़ा।

दारुवाला सामने बिना किसी परेशानी के दिख रहा था, लेकिन बेकमैन और विस्कल अभी भी छह सेकंड पहले पी2 के लिए जूझ रहे थे। कैंपोस टर्न 1 पर बंद हो गया और उसे एस्केप रोड लेना पड़ा। तीसरे में लौटते हुए, उन्होंने दूसरे को फिर से लेने का प्रयास किया, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वे असुरक्षित रूप से ट्रैक में फिर से शामिल हो गए, जिसे स्टीवर्डस ने विधिवत नोट किया।

विस्कल ने चुनौती को खारिज कर दिया और दूरी में चले गए, पहले श्वाट्र्जमैन के रूप में, और फिर लॉसन, दोनों ने कूदकर बेकमैन को लांघकर चेकर ध्वज के आगे पांचवें स्थान पर गिरा दिया। विप्स पियास्त्री और झोउ के सामने छठे स्थान पर रहे।

मुझे लगता है कि इस सीजन में एक जीत लंबे समय से थी, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। यह सप्ताहांत अब तक अच्छा रहा है, मैं लगातार तेज रहा हूं। मुझे लगता है कि हम जीत के हकदार थे, उम्मीद है कि मैं इसे कल दोहरा सकता हूं।

पियास्त्री ने 124 अंकों के साथ ड्राइवर्स टाइटल फाइट का नेतृत्व किया, वह झोउ से 116 और श्वाट्र्जमैन से 105 पर आगे हैं। विप्स 90 के साथ चौथे और डैन टिक्टम 89 के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

टीमों की खिताबी लड़ाई में, प्रेमा 229 अंकों के साथ पहले, यूएनआई-विर्चुओसी के सामने 175 और हाईटेक 162 पर हैं कार्लिन 160 के साथ चौथे और एआरटी 120 के साथ पांचवें स्थान पर है।

शुक्रवार दोपहर को लगातार दूसरा पोल हासिल करने के बाद, पियास्त्री फीचर रेस में अपनी चैंपियनशिप लीड को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। प्रेमा रविवार की फीचर रेस में दारुवला और झोउ से आगे होंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Sep 2021, 01:20:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.