logo-image

द.अफ्रीका के तेज गेंदबाज स्टेन ने क्रिकेट से लिया संन्यास

द.अफ्रीका के तेज गेंदबाज स्टेन ने क्रिकेट से लिया संन्यास

Updated on: 31 Aug 2021, 11:15 PM

जोहांसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की।

स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी20 में 64 विकेट लिए हैं। उन्होंने अगस्त 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

स्टेन ने अफ्रीका एकादश के लिए खेलते हुए एशिया एकादश के खिलाफ 2005 में सेंचुरियन में वनडे में डेब्यू किया था। उनका बेस्ट फिगर पाकिस्तान के खिलाफ 2013 में 39 रन पर छह विकेट है।

स्टेन ने 2007 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दूसरे टी20 मैच में 3 ओवर में 9 रन देकर चार विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ फिगर है।

स्टेन का आखिरी वनडे श्रीलंका के खिलाफ 2019 में, जबकि उन्होंने टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे पिछले साल फरवरी में खेला था।

स्टेन ने बयान जारी कर कहा, आज मैं आधिकारिक रूप से उस गेम से रिटायर हो रहा हूं, जिसे मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हं। थोड़ा सा निराश हूं, लेकिन भाग्यशाली हूं। आप सभी का धन्यवाद, मेरी फैमिली से लेकर मेरे टीममेट्स, पत्रकार से लेकर मेरे प्रशंसक जिन्होंने इस प्यारी जर्नी में मेरा साथ दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.