logo-image
लोकसभा चुनाव

क्रिकेट वेस्ट इंडीज नए निदेशक की तलाश में

क्रिकेट वेस्ट इंडीज नए निदेशक की तलाश में

Updated on: 01 Jun 2023, 03:40 PM

सेंट जोन्स (एंटीगा):

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) नए निदेशक की तलाश कर रहा है क्योंकि जिमी एडम्स का कार्यकाल जून के अंत में समाप्त होने वाला है।

एडम्स, जिन्होंने वेस्ट इंडीज के लिए 54 टेस्ट और 127 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जनवरी 2017 से इस भूमिका में हैं।

सीडब्ल्यूआई ने घोषणा की है कि पद के लिए नए आवेदकों की समय सीमा 14 जून है। एडम्स का कार्यकाल समाप्त होने वाला है जब उनका अनुबंध समाप्त हो जाएगा, नए उम्मीदवार को इस महत्वपूर्ण भूमिका को निभाने का अवसर मिलेगा।

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, हम पिछले साढ़े छह वर्षों में जिमी द्वारा किए गए नेतृत्व और योगदान के लिए बेहद आभारी हैं। उन्होंने विशेष रूप से कोच शिक्षा और विकास, खेल विज्ञान और चिकित्सा के संबंध में और हाल ही में लॉन्च के साथ हमारी उच्च-प्रदर्शन संरचना तथा एंटीगा में कूलिज क्रिकेट ग्राउंड (सीसीजी) पर आधारित हमारी अकादमी पर काम किया है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि जिमी खेल, विशेष रूप से वेस्टइंडीज क्रिकेट में योगदान देना जारी रखेंगे।

इसके अलावा, क्रिकेट के निदेशक के रूप में एडम्स के नेतृत्व में, क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने कैरेबियन प्रीमियर लीग की शुरूआत की और एक नई चयन नीति लागू की जिसमें अलग-अलग महिला और युवा चयन पैनल नियुक्त करना शामिल था।

एडम्स के कार्यकाल में, वेस्टइंडीज की पुरुष टीम को मैदान पर महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने 2016 में टी20 विश्व कप जीतने के बाद से अपनी सफलता को दोहराने के लिए संघर्ष किया है, बाद के आईसीसी टूर्नामेंटों में नॉकआउट चरणों में प्रगति करने में विफल रहे हैं। इसके अतिरिक्त, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, 2019-21 और 2021-23 दोनों संस्करणों में नीचे से दूसरे स्थान पर रहा।

ग्रेव ने कहा, क्रिकेट वेस्ट इंडीज के चल रहे विकास में शामिल होना एक सम्मान की बात है। मुझे संगठन में कुछ अद्भुत लोगों के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है और पिछले छह से अधिक वर्षों में उन्होंने मुझे जो समर्थन दिया है, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। मैं कामना करता हूं। सभी को आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं, विशेष रूप से क्षेत्रीय और विश्व स्तर पर मौजूद विभिन्न चुनौतियों के आलोक में।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.