logo-image

मेघना क्वारंटीन से हुईं बाहर, भारतीय महिला टीम में हुईं शामिल

मेघना क्वारंटीन से हुईं बाहर, भारतीय महिला टीम में हुईं शामिल

Updated on: 28 Jul 2022, 01:35 PM

बर्मिंघम:

भारत की बल्लेबाज सब्भिनेनी मेघना शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप मैच से पहले बमिर्ंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए महिला टी20 टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

बृहस्पतिवार को कोविड-19 से ठीक होने और क्वारंटीन से बाहर आने के बाद मेघना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर बमिर्ंघम के लिए अपनी उड़ान के बोडिर्ंग पास पोस्ट की, जो यह दर्शाता है कि वह जल्द भारतीय टीम में शामिल हो सकती हैं।

इससे पहले हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए बमिर्ंघम रवाना हुईं, जिसके एक दिन बाद मेघना और ऑलराउंडर पूजा कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं और उन्हें क्वारंटीन किया गया।

मेघना ठीक होने के बाद बमिर्ंघम के लिए रवाना हुईं, हालांकि, पूजा अभी क्वारंटीन में हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूजा एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए पहला ग्रुप मैच नहीं खेल पाएंगी और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे ग्रुप मैच से भी बाहर हो सकती हैं।

बुधवार को बारबाडोस के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के लिए उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करने और कोविड की दो निगेटिव रिपोर्ट देने की आवश्यकता होगी।

टी20 महिला क्रिकेट बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों की शुरूआत कर रहा है और कुआलालंपुर में आयोजित 1998 के खेलों में पुरुषों के 50 ओवरों के टूर्नामेंट के बाद, यह केवल दूसरी बार होगा जब टी20 क्रिकेट को आयोजन में शामिल किया गया है।

भारत महिला टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ है। ग्रुप बी में मेजबान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और श्रीलंका शामिल हैं। संबंधित चरण से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

भारतीय टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्रेकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

बेंच : सिमरन बहादुर, ऋचा घोष और पूनम यादव।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.