logo-image

सीडब्ल्यूजी: लॉन बोल्स के ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय महिला टीम जीतना चाहेगी स्वर्ण पदक

सीडब्ल्यूजी: लॉन बोल्स के ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय महिला टीम जीतना चाहेगी स्वर्ण पदक

Updated on: 01 Aug 2022, 10:20 PM

बर्मिघम:

भारत सोमवार को यहां राष्ट्रमंडल गेम्स की लॉन बोल्स प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम आखिरी गेंद फेंकने के लिए रूपा रानी तिर्की से बेहतर किसी को नहीं चुन सकती थी।

सोमवार को, रूपा रानी ने अंतिम गेंद फेंकी, जिससे भारत ने चार अंक हासिल किए, एक उच्च रैंकिंग वाली न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ एक यादगार जीत हासिल की और खुद के लिए पहला पदक सुनिश्चित किया।

रूपा रानी ने कहा, हम बहुत, बहुत खुश हैं। इसे हम शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकते। हम एक टीम के रूप में खेले हैं और अब हमारी यात्रा यहीं समाप्त नहीं होती है। कल, हमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी तरह से खेलना है और जो पिछले 11 वर्षों में किया गया है, वह अब करके दिखाना है।

टीम की साथी पिंकी ने कहा कि उनके दिमाग में यह बात लंबे समय से चल रही है कि वे कॉमनवेल्थ गेम्स में करीब आ गए लेकिन पदक जीतने में नाकाम रहे।

उन्होंने कहा, यह तथ्य कि हम राष्ट्रमंडल गेम्स में नहीं जीते हैं। गोल्ड कोस्ट में, हमारी यात्रा क्वार्टर फाइनल में समाप्त हुई थी। इस बार, हमने सोचा है कि हमें चीजों को बदलना होगा। एक पदक जो आज भारत के लिए पुष्टि हो गई है। भारत अब राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला पदक जीतने के लिए तैयार है।

पिंकी ने कहा कि टीम को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कुछ मुश्किल मैचों से गुजरना पड़ा। उन्होंने कहा कि शुरू में उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे इतनी दूर आ जाएंगी।

नयनमोनी के लिए सोमवार के प्रदर्शन की खास बात यह रही कि ट्रायल के दौरान भी खिलाड़ियों का भरोसा नहीं टूटा।

उन्होंने कहा, यह मुश्किल हो सकता है जब आप पीछे चल रहे हों लेकिन हमने कभी विश्वास नहीं खोया। हम चलते रहे और परिणाम हमारे पक्ष में मिला।

टीम की अगुवाई करने वाली लवली चौबे ने सोचा कि वे एक बार में एक अंक जोड़कर और वहां से चीजों को आगे बढ़ाते हुए धीरे-धीरे लय में आ जाएंगी।

लवली ने कहा, हमने सोचा था कि हम प्रतिद्वंद्वी पर धीरे-धीरे दबाव बनाएंगे। एक-एक अंक लेकर ऊपर चढ़ेंगे, इसलिए हमने जल्दी नहीं की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.