logo-image

राष्ट्रमंडल 2022 : मनिका बत्रा ने दक्षिण अफ्रीका पर आसान जीत से महिला टीटी टीम की अगुवाई की

राष्ट्रमंडल 2022 : मनिका बत्रा ने दक्षिण अफ्रीका पर आसान जीत से महिला टीटी टीम की अगुवाई की

Updated on: 29 Jul 2022, 06:20 PM

बर्मिघम:

भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने चार साल पहले गोल्ड कोस्ट में अपने खिताब की रक्षा की शुरूआत यहां सोलिहुल के राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (एनईसी) में शुक्रवार को प्रारंभिक दौर के मैच में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराकर की।

स्टार पैडलर मनिका बत्रा की अगुवाई वाली टीम को थोड़ी मेहनत करनी पड़ी, क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी। मनिका ने मुस्फिकुह कलाम के खिलाफ सीधे गेम में अपना एकल मैच जीता, रीथ टेनिसन और श्रीजा अकुला ने युगल जीता, जबकि श्रीजा अकुला ने दानिशा पटेल को हराकर पसंदीदा के लिए 3-0 की जीत हासिल की।

रीथ और श्रीजा ने दक्षिण अफ्रीका की लैता एडवर्डस और दानिशा जयवंत पटेल की जोड़ी को 11-7, 11-7, 11-5 से हराया। रीथ और श्रीजा ने तीन मैचों में से प्रत्येक में शुरूआती बढ़त हासिल की और अपने निचले क्रम के विरोधियों को मौके नहीं दिए।

मनिका बत्रा पहले एकल गेम के लिए टेबल पर थीं और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी मुस्फिकुह कलाम को हरा दिया, जिससे उन्हें तीन गेम में संयुक्त रूप से केवल 10 अंक जीतने की इजाजत मिली, जिससे डबल में 11-5, 11-3, 11-2 से जीत दर्ज की गई।

श्रीजा ने दूसरे एकल के लिए तालिका में जगह बनाई और दानिशा पटेल को 3-0 (11-5, 11-3, 11-6) से हराकर ग्रुप 2 में सर्वश्रेष्ठ पांच मैच में भारत को जीत दिलाई, जिसमें गुयाना और फिजी दक्षिण अफ्रीका के अलावा भारत के अन्य विरोधी हैं।

हालांकि उनके विरोधी इतने मजबूत नहीं थे, मनिका बत्रा ने कहा कि वे मजबूत हो गई थी क्योंकि वे अपनी लय जल्दी हासिल करना चाहती थी।

मनिका ने मैच के बाद कहा, यह बहुत आसान मैच था, हम अगले दौर की तैयारी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए गए थे।

2018 में गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम और महिला एकल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद सर्वोच्च वरीयता प्राप्त भारतीय महिला खिलाड़ी टेबल टेनिस प्रतियोगिता का स्टार आकर्षण है। हालांकि, मनिका ने कहा कि उन्हें अपने गोल्ड के बाद बढ़ी हुई उम्मीदों का कोई दबाव महसूस नहीं हुआ।

मनिका ने कहा, मैं हमेशा एक टूर्नामेंट में बेहतर करने पर ध्यान देती हूं। यह सोचकर कि पिछले मैचों में जो कुछ भी हुआ उसका इस पर कोई असर नहीं पड़ता है। दबाव हमेशा रहेगा, आखिरकार, मैं एक खिलाड़ी हूं। लेकिन मैं आगे देखने और अपना ध्यान रखने की कोशिश करती हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.