logo-image

सीडब्ल्यूजी: भारतीय महिला हॉकी टीम कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

सीडब्ल्यूजी: भारतीय महिला हॉकी टीम कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

Updated on: 03 Aug 2022, 08:45 PM

बर्मिघम:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार को कनाडा को 3-2 से हराकर बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सलीमा टेटे (3 मिनट), नवनीत कौर (22 मिनट) और लालरेम्सियामी (51 मिनट) ने भारत के लिए गोल दागे, जबकि कनाडा के लिए ब्रायन स्टेयर्स (23 मिनट) और हन्ना हॉन (39 मिनट) ने गोल किया। सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम के प्रतिद्वंद्वी का फैसला गुरुवार को इंग्लैंड और वेल्स के बीच पूल ए के फाइनल मैच के बाद होगा। हालांकि, भारत अपने पूल में दूसरे स्थान पर है।

भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के तीसरे मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जिसके बाद सलीमा टेटे ने गेंद को गोल में डालकर भारत को मैच में 1-0 की बढ़त दिलाने में मदद की। वंदना कटारिया ने लेफ्ट फ्लैंक के माध्यम से शानदार खेल दिखाया, लेकिन उन्हें भारत की बढ़त बढ़ाने का कोई रास्ता नहीं मिला।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने विरोधियों पर दबाव बनाना जारी रखा और अपने हाथों में बढ़त लेकर पहले ब्रेक में चली गई।

भारत ने गति पकड़ी और दूसरे हाफ की शुरूआत में अधिकांश गेंद पर कब्जा कर लिया। 22वें मिनट में लालरेम्सियामी ने नवनीत के दाहिने फ्लैंक से एक शानदार पास किया, जिसने गेंद को गोल में मारकर भारत को 2-0 से आगे बढ़ाने में मदद की।

हालांकि, इसके तुरंत बाद, ब्रिएन स्टेयर्स ने 23वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर दिया। कनाडाई टीम ने भारतीय टीम को एक बार फिर परेशान किया, क्योंकि 29वें मिनट में मैडलिन सेको ने एक शॉट खेला, लेकिन गेंद गोल के बाहर चली गई।

39वें मिनट में कनाडा ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया और हन्ना हॉन ने गोल दागकर स्कोर को 2-2 से बराबरी कर दिया।

कनाडा की टीम ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में एक के बाद एक पेनल्टी कॉर्नर जीते, लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन्हें असफल कर दिया।

अंतिम क्वार्टर के शुरूआती मिनटों में भारतीय महिला खिलाड़ी गोल के काफी करीब पहुंच गए, लेकिन कनाडा की डिफेंडरों ने गेंद को गोल से दूर रखा।

हालांकि, लालरेम्सियामी ने 51वें मिनट में पेनल्टी कार्नर में गोल कर भारत को 3-2 से बढ़त दिला दी, जिससे भारत को जीत मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.