logo-image

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का लक्ष्य दिया, हरमनप्रीम ने लगाया अर्धशतक

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का लक्ष्य दिया, हरमनप्रीम ने लगाया अर्धशतक

Updated on: 29 Jul 2022, 06:15 PM

बर्मिघम:

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला अर्धशतक लगाया, जिससे भारत ने एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 154 रन बनाए।

हरमनप्रीत की 34 गेंदों में 52 रन की पारी के अलावा, सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए बाएं हाथ के स्पिनर जेस जोनासेन ने 4/22 से प्रभावित किया, जबकि मेगन शुट्ट (2/26) और डार्सी ब्राउन (1/30) ने गेंद से अच्छा समर्थन दिया।

स्मृति मंधाना ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए पहले 3.2 ओवर में पांच चौके लगाकर भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई। लेकिन अगली ही गेंद पर वह 24 रन बनाकर डार्सी की गेंद पर विकेटकीपर एलिसा हीली के हाथों कैच आउट हो गईं।

इसके बाद शेफाली ने तेज गति से रन बनाए। आठ ओवरों के बाद 21 गेंदों में 20 रन बनाकर, शेफाली ने अगली 11 गेंदों में 28 रन बनाकर ताहलिया मैक्ग्रा की गेंद पर बाउंड्री की हैट्रिक लगाई। इस बीच, यास्तिका भाटिया (8) के रन आउट होने के बावजूद, शेफाली ने फिर से चौकों की हैट्रिक लगाई।

दूसरे छोर से, हरमनप्रीत ने डार्सी और अलाना किंग की गेंदों पर बाउंड्री के साथ शुरुआत की। उसके बाद उन्होंने एशले को लगातार बाउंड्री लगाई, लेकिन जेस ने 16वें ओवर में जेमिमा रोड्रिग्स (11) और दीप्ति शर्मा (1) को पवेलियन भेज दो विकेट लिए।

हालांकि, हरमनप्रीत ने लेग-साइड के माध्यम से बाउंड्री हासिल करना जारी रखा, अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाती चली गईं।

अंतिम ओवर में मेगन की गेंद पर शॉट खेलकर हरमनप्रीत ने अपना सातवां टी20 अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वह और मेघन सिंह पारी की आखिरी दो गेंदों पर आउट हो गए, लेकिन यह भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने के लिए काफी था।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 20 ओवर में 154/8 (हरमनप्रीत कौर 54, शेफाली वर्मा 48, जेस जोनासेन 4/22, मेगन शुट्ट 2/26)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.