logo-image

बारबाडोस को हराकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची

बारबाडोस को हराकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Updated on: 01 Aug 2022, 04:35 PM

बर्मिघम:

लेग स्पिनर अलाना किंग (4/8) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में बारबाडोस को नौ विकेट से हरा दिया।

बारबाडोस के 20 ओवर में 64 रन पर ऑलआउट होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने 8.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान मेग लैनिंग की नाबाद 36 रन की पारी खेली।

पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बारबाडोस की पूरी तरह से कमर तोड़ कर रख दी। सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज ने 13 गेंदों में 18 रन बनाए, जबकि डिएंड्रा डॉटिन ने 22 गेंदों में सिर्फ आठ रन बनाए, जिससे पावर-प्ले में बारबाडोस 37/2 पर रन बनाए।

वहां से, अलाना, जेस जोनासेन (0/7) और एशले गार्डनर (2/6) की स्पिन तिकड़ी ने 11 ओवर में केवल 21 रन दिए। ताहलिया मैकग्राथ ने अपनी तेज गेंदबाजी से अच्छा समर्थन प्रदान किया, 13 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि डार्सी ब्राउन के नाम पर एक विकेट रहा, जिससे बारबाडोस 64 रन पर सिमट गया।

मैग ने मैच के बाद कहा, हम यह मैच जितना जल्दी हो उतना जल्दी जीतना चाहते थे। लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, हम उन्हें निराश नहीं करना चाहते थे, लेकिन यह क्रिकेट है और गेम में ऐसा होता रहता है।

65 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेथ मूनी दूसरे ओवर में शनिका ब्रूस की गेंद पर 2 रन पर आउट हो गईं। लेकिन मेग और एलिसा हीली (नाबाद 23) ने सिर्फ 49 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। मेग ने अपनी नाबाद 36 रनों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए, जिसमें छठे ओवर में डिएंड्रा के खिलाफ 25 रन बनाना शामिल था। दूसरी ओर, एलिसा ने 24 गेंदों में 23 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें चार चौके शामिल थे।

नौ विकेट की जीत से ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, जबकि बारबाडोस के नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की संभावना इस बात पर निर्भर करती है कि वे बुधवार को भारत के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती हैं।

संक्षिप्त स्कोर :

बारबाडोस 20 ओवरों में 64 (हेली मैथ्यूज 18, अलाना किंग 4/8, ताहलिया मैकग्राथ 3/13) ऑस्ट्रेलिया से 8.1 ओवर में 65/1 (मेग लैनिंग 36 नाबाद, एलिसा हीली 23 नाबाद, शनीका ब्रूस 1/7)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.