logo-image

खत्म हुआ क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार, फिर शुरू हुई World Cup टिकटों की बिक्री

इससे पहले 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत-पाकिस्तान (Pakistan) मैच के लिए 25000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम होने के बावजूद टिकटों के लिए 4 लाख से अधिक लोगों के आवेदन आ चुके थे.

Updated on: 22 Mar 2019, 10:38 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) में होने वाले आगामी विश्व कप (World Cup) को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. विश्व कप (World Cup) (World Cup) के मैचों की टिकटों की बिक्री का दूसरा शुरू हो गया है. इस दौर में सभी टीमों तथा सभी जगहों पर आयोजित होने वाले विश्व कप (World Cup) के मैचों के लिए टिकट उपलब्ध होंगे. विश्व कप (World Cup) के लिए टिकटों की आधिकारिक वेबसाइट पर गुरुवार को सुबह 10 बजे से ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर बिक्री शुरू कर दी गई है.

इससे पहले 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत-पाकिस्तान (Pakistan) मैच के लिए 25000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम होने के बावजूद टिकटों के लिए 4 लाख से अधिक लोगों के आवेदन आ चुके थे.

और पढ़ें: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, महज 25 गेंदों में लगाया शतक

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने लंदन में प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया था कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच होने वाले मैच और लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल से भी अधिक है.

आयोजकों ने बताया, ‘टूर्नामेंट के टिकट को लेकर इतना उत्साह है कि 8 लाख टिकटों के लिए 6 उपमहाद्वीपों के 148 देशों से 30 लाख से अधिक आवेदन मिल चुके हैं. मेडागास्कर और मेक्सिको से भी टिकट खरीदे गए हैं.’

और पढ़ें: IPL फिक्सिंग पर बोले एमएस धोनी, मर्डर से भी बड़ा गुनाह है मैच फिक्सिंग

क्रिकेटप्रेमियों से सिर्फ आधिकारिक विक्रेताओं से ही टिकट खरीदने को कहा गया है. टिकटों की अवैध पुनर्बिक्री पर आयोजन समिति लगातार नजर बनाए हुए हैं.