logo-image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने कहा, कप्तान के रूप में कमिंस सही विकल्प

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने कहा, कप्तान के रूप में कमिंस सही विकल्प

Updated on: 05 Dec 2021, 03:40 PM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने रविवार को कहा कि नए टेस्ट कप्तान के तौर पर तेज गेंदबाज पैट कमिंस सही विकल्प हैं। साथ ही, उन्होंने सवाल किया कि केपटाउन में 2018 के एक विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को दी गई सजा में इतना फर्क क्यों हैं।

विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन के कप्तान पद से हटने के बाद कमिंस को टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान नियुक्त किया गया है। चैपल ने रविवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, कप्तान के रूप में कमिंस सही विकल्प हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में अब तक के सबसे प्रेरणादायक क्रिकेटर हैं। अगर टीम का कोई साथी कमिंस के कप्तान बनने से खुश नहीं है तो उसे अपनी सोच बदलनी चाहिए।

स्मिथ को उप कप्तान का पद दिए जाने के बारे में बात करते हुए चैपल ने टिप्पणी की, हालांकि, उप-कप्तान बनाए जाने के बाद स्मिथ विवादों में चल रहे हैं क्योंकि स्मिथ और डेविड वार्नर एक ही विवाद में शामिल थे और दोनों को एक ही सजा दी गई थी, तो सजा भुगतने के लिए वार्नर ही क्यों बचे हैं। ये खिलाड़ी के साथ धोखा हैं।

मैं केवल यह मान सकता हूं कि स्मिथ को मामले में कम सजा मिली, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) में किसी को वार्नर पसंद नहीं था। पसंद और नापसंद किसी भी चयन का हिस्सा नहीं हो सकता है।

चैपल ने कहा ऑस्ट्रेलिया के पास बल्ले से तीन स्थापित सितारे हैं: वार्नर, स्मिथ और मार्नस लाबुस्चगने। उनके पास तीन अन्य खिलाड़ी हैं जो सफल साबित हो सकते हैं, जिसमें कैमरन ग्रीन के सफल होने की सबसे अधिक संभावना है। यदि एलेक्स कैरी कीपर के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो ऑस्ट्रेलिया की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि वह इस समय गेंदबाजी के क्रम में अधिक मजबूत हैं।

चैपल ने कहा कि अभी विजेता की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है क्योंकि यह सबसे कठिन एशेज सीरीज हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.