logo-image

IPL जीतने का जश्न धोनी के कारण नहीं मना सकी थी CSK, अब 20 नवंबर को होगा आयोजन

CSK के जीतने पर कोई जश्न नहीं मनाया गया था. अब 20 November को जश्न की तैयारी है. इसमें मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं. जश्न न मनाने का मुख्य कारण MS Dhoni थे. 

Updated on: 17 Nov 2021, 03:26 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) में जीतने के बाद CSK ने कोई जश्न नहीं मनाया था. अब 20 नवंबर को CSK का पूरा स्टाफ जश्न मनाएगा. इसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी आ सकते हैं. इसके लिए तमिलनाडु के कलाईवनार अरंगम स्टेडियम में भारी जश्न का आयोजन किया जाएगा. अब आप सोच रहे होंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) ने 15 अक्टूबर को खिताब जीता लेकिन जश्न अब क्यों मनाया जाएगा. इसके पीछे वजह थे महेंद्र सिंह धोनी. दरअसल, पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हुई थी. अप्रैल-मई में पूरा आईपीएल खत्म होना था  लेकिन बीच में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ गया. इस कारण पूरे आयोजन को बीच में ही रोकना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 mega auction: डेविड वार्नर के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली, इस टीम के हो सकते हैं कप्तान

इस दौरान 2 मई के मैच के बाद कोई मैच नहीं हो सका. यहां तक की ये भी कयास लगने लगे कि आईपीएल रद्द करना पड़ सकता है लेकिन बाद में बीसीसीआई ने यह साफ किया कि आयोजन रद्द नहीं किया जाएगा. जब कोरोना का प्रकोप थोड़ा कम हुआ तो 19 सितंबर से आईपीएल दोबारा शुरू किया गया लेकिन आईपीएल का ये बचा हुआ भाग दुबई में हुआ. 15 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच हुआ. यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर के बीच हुआ. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की. 

चेन्नई सुपर किंग्स यह जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि इससे पहले आईपीएल 2020 में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. यही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी पर भी सवाल उठने लगे थे लेकिन इस आईपीएल की जीत ने सभी सवालों पर विराम लगा दिया. 

इस जीत के बाद पूरी टीम और सीएसके का पूरा स्टाफ जश्न मनाने को उत्सुक था लेकिन समस्या ये थी कि आईपीएल दुबई में हुआ था. आईपीएल के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया. टी-20 वर्ल्ड कप भी दुबई में ही खेला गया. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन इस वर्ल्ड कप में उन्हें मेंटर की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसे में उनका लौटना संभव नहीं था. उसी समय CSK मैनेजमेंट ने यह घोषणा की थी कि जब तक महेंद्र सिंह धोनी लौटकर नहीं आते, कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा. 

अब टी-20 वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है और महेंद्र सिंह धोनी वतन वापसी कर चुके हैं. ऐसे में अब सीएसके के मैनेजमेंट ने यह घोषणा की है कि अब आईपीएल खिताब जीतने का जश्न मनाया जाएगा. 20 नवंबर को तमिलनाडु के कलाईवनार स्टेडियम में जश्न का आयोजन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सीएसके के मैनेजिंग डायरेक्टर एन श्रीनिवासन ने इसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को भी आमंत्रित किया है.