News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

IPL जीतने का जश्न धोनी के कारण नहीं मना सकी थी CSK, अब 20 नवंबर को होगा आयोजन

CSK के जीतने पर कोई जश्न नहीं मनाया गया था. अब 20 November को जश्न की तैयारी है. इसमें मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं. जश्न न मनाने का मुख्य कारण MS Dhoni थे. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 17 Nov 2021, 03:26:35 PM
jpg 56756765

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) में जीतने के बाद CSK ने कोई जश्न नहीं मनाया था. अब 20 नवंबर को CSK का पूरा स्टाफ जश्न मनाएगा. इसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी आ सकते हैं. इसके लिए तमिलनाडु के कलाईवनार अरंगम स्टेडियम में भारी जश्न का आयोजन किया जाएगा. अब आप सोच रहे होंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) ने 15 अक्टूबर को खिताब जीता लेकिन जश्न अब क्यों मनाया जाएगा. इसके पीछे वजह थे महेंद्र सिंह धोनी. दरअसल, पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हुई थी. अप्रैल-मई में पूरा आईपीएल खत्म होना था  लेकिन बीच में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ गया. इस कारण पूरे आयोजन को बीच में ही रोकना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 mega auction: डेविड वार्नर के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली, इस टीम के हो सकते हैं कप्तान

इस दौरान 2 मई के मैच के बाद कोई मैच नहीं हो सका. यहां तक की ये भी कयास लगने लगे कि आईपीएल रद्द करना पड़ सकता है लेकिन बाद में बीसीसीआई ने यह साफ किया कि आयोजन रद्द नहीं किया जाएगा. जब कोरोना का प्रकोप थोड़ा कम हुआ तो 19 सितंबर से आईपीएल दोबारा शुरू किया गया लेकिन आईपीएल का ये बचा हुआ भाग दुबई में हुआ. 15 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच हुआ. यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर के बीच हुआ. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की. 

चेन्नई सुपर किंग्स यह जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि इससे पहले आईपीएल 2020 में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. यही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी पर भी सवाल उठने लगे थे लेकिन इस आईपीएल की जीत ने सभी सवालों पर विराम लगा दिया. 

इस जीत के बाद पूरी टीम और सीएसके का पूरा स्टाफ जश्न मनाने को उत्सुक था लेकिन समस्या ये थी कि आईपीएल दुबई में हुआ था. आईपीएल के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया. टी-20 वर्ल्ड कप भी दुबई में ही खेला गया. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन इस वर्ल्ड कप में उन्हें मेंटर की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसे में उनका लौटना संभव नहीं था. उसी समय CSK मैनेजमेंट ने यह घोषणा की थी कि जब तक महेंद्र सिंह धोनी लौटकर नहीं आते, कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा. 

अब टी-20 वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है और महेंद्र सिंह धोनी वतन वापसी कर चुके हैं. ऐसे में अब सीएसके के मैनेजमेंट ने यह घोषणा की है कि अब आईपीएल खिताब जीतने का जश्न मनाया जाएगा. 20 नवंबर को तमिलनाडु के कलाईवनार स्टेडियम में जश्न का आयोजन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सीएसके के मैनेजिंग डायरेक्टर एन श्रीनिवासन ने इसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को भी आमंत्रित किया है. 

First Published : 17 Nov 2021, 02:31:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.