logo-image

IPL में पहली जीत की ओर CSK, इस खिलाड़ी के आउट होते ही झूम उठे खिलाड़ी

चेन्नई टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब आरसीबी के खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell ) सीएसके के कप्तान जडेजा (ravindra jadeja) की एक गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

Updated on: 12 Apr 2022, 10:49 PM

मुंबई:

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की शुरुआत पूरी तरह खराब रही. टीम के सभी प्रमुख बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. मैच के तीसरे ओवर में ही महेश दीक्षाना ने फाफ डु प्लेसिस (faf du plesis) को आउट कर पहला विकेट लिया. इसके कुछ देर बाद ही विराट कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मैच के छठे ओवर में महेश दीक्षाना (Maheesh Theekshana) ने अनुज रावत (Anuj rawat) को 12 रन के स्कोर पर आउट कर चेन्नई ने मैच पर पकड़ बना ली.

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का (Six) लगाते ही IPL में बनाया खास रिकॉर्ड, आप भी मानेंगे सिक्सर किंग को लोहा

चेन्नई टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब आरसीबी के खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell ) सीएसके के कप्तान जडेजा (ravindra jadeja) की एक गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. मैक्सवेल ने महज 26 रन का योगदान दिया. 110 रन के अंदर 5 विकेट आउट होने के बाद आरसीबी के प्लेयर पूरी तरह दबाव में खेल रहे हैं. इस वक्त शाहबाज और दिनेश कार्तिक विकेट पर टिके हुए हैं, लेकिन आज के मैच में सीएसके के गेंदबाज पूरी तरह फॉर्म में नजर आ रहे हैं. महेश दीक्षाना 3 विकेट लेकर आरसीबी के बल्लेबाजों को पूरी तरह परेशान कर रहे हैं. सीएसके ने आईपीएल के इस सीजन में अपना पहला जीतने के लिए अपनी सारी ताकत झोंक दी है. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (robin uthappa) और युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे (Shivam dubey) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. 

रॉबिन उथप्पा (robin uthappa) और शिवम दुबे (Shivam dubey) ने केवल 73 गेंदों में 156 रन जोड़ डाले और चेन्नई (CSK) ने 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया. सीएसके (CSK) की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और टीम को खेल के 7 वें ओवर के अंदर सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (17) और मोइन अली (3) के रूप में विकेट गंवानी पड़ी. बाद में शिवम दुबे ने नाबाद 46 गेंदों में 95 रन बनाए, जबकि रॉबिन उथप्पा ने सिर्फ 50 गेंदों में 88 रन बनाए. इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super Kings) ने शुरुआती झटके से अच्छी तरह से उबर लिया और टीम का स्कोर 216 तक पहुंचा दिया.