logo-image

भारत के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने के लिए पांड्या को गेंदबाजी करनी होगी : गंभीर

भारत के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने के लिए पांड्या को गेंदबाजी करनी होगी : गंभीर

Updated on: 17 Oct 2021, 08:00 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए हरफनमौला हार्दिक पांड्या को अभ्यास मैचों में शत प्रतिशत गेंदबाजी करनी होगी।

हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दौरान, पांड्या ने पूरे सीजन में गेंदबाजी नहीं की और मुंबई इंडियंस के लिए 113.39 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 127 रन बनाने में सफल रहे।

इस पर, क्रिकेटर से नेता बने गंभीर ने कहा कि आकर्षक लीग में बल्ले से पंड्या की खराब फॉर्म का मतलब है कि अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकती है।

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा, मेरे लिए हार्दिक पांड्या भारत की प्लेइंग इलेवन में तभी आते हैं, जब वह नेट्स में ही नहीं, दोनों वॉर्मअप गेम्स में उचित गेंदबाजी करते हैं। ेउन्होंने कहा कि नेट्स में गेंदबाजी करने और बाबर आजम जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ और वह भी विश्व कप में, बहुत बड़ा अंतर है।

उन्होंने कहा, उसे अभ्यास मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी है और उसे 100 प्रतिशत गेंदबाजी करनी है। अगर आप सोच रहे हैं कि आप 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे, तो टीम यह जोखिम नहीं लेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.