logo-image

अश्विन का टी20 विश्व कप के लिए चयन भारतीय टीम को मजबूती देगा: गौतम गंभीर

अश्विन का टी20 विश्व कप के लिए चयन भारतीय टीम को मजबूती देगा: गौतम गंभीर

Updated on: 09 Sep 2021, 07:20 PM

मुंबई:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का टी20 विश्व कप के लिए टीम में चयन भारतीय टीम को मजबूती देगा।

उन्होंने कहा कि अश्विन एक गुणवत्ता वाले क्रिकेटर हैं जिन्हें सफेद गेंद से अधिक क्रिकेट खेलना चाहिए था।

अश्विन ने आखिरी बार जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

गंभीर ने गुरुवार को स्टार स्र्पोट्स पर फॉलो द ब्लूज शो में कहा, अश्विन के लिए बहुत खुश हूं। उन्हें वैसे भी सफेद गेंद के क्रिकेट से बाहर नहीं होना चाहिए था, अब वह वापस आ गए हैं। हमें चयनकतार्ओं को श्रेय देना चाहिए उनके आने से टीम और मजबूत होगी।

गंभीर ने कहा, अश्विन नई गेंद के साथ-साथ बीच के ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं, उनसे आप डेथ में भी गेंदबाजी करा सकते हैं। मेरे लिए वह एक गुणवत्ता वाले क्रिकेटर है, जितना उन्होंने सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेला है, उसकी तुलना में उन्हें और अधिक खेलना चाहिए था।

39 वर्षीय गंभीर ने सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप के टीम में जगह बनाने की प्रशंसा की और उन्होंने बताया कि सूर्या कैसे श्रेयस अय्यर से बेहतर हैं।

गंभीर ने कहा, श्रेयस अय्यर की तुलना में सूर्यकुमार एक पूरी तरह से अलग वर्ग के खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में आपको ऐसे लोगों की आवश्यकता होती है जो अपरंपरागत हों, आप ऐसे लोगों को चाहते हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में गेंद को हिट कर सके। उसके पास सभी शॉट हैं, खासकर नंबर चार पर, क्योंकि कभी-कभी नंबर चार सबसे काफी महत्वपूर्ण होता है। टी20 क्रिकेट में जब आप दो शुरूआती विकेट खो देते हैं तब चार नंबर का खिलाड़ी और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है।

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरूआत 24 अक्टूबर को दुबई में ग्रुप 2 में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा।

--अईएएनएस

आरएसके/एसकेबी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.