logo-image

आईपीएल 2021 : केकेआर को हराकर सीएसके बना चैंपियन

आईपीएल 2021 : केकेआर को हराकर सीएसके बना चैंपियन

Updated on: 16 Oct 2021, 12:40 AM

दुबई:

सलामी बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसिस (86) रनों की शानदार पारी के बाद शार्दुल ठाकुर (3/38) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूनार्मेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है।

सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डू प्लेसिस के 59 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

केकेआर की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 43 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 रन और वेंकटेश अय्यर ने 32 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 50 रन बनाए। सीएसके की तरफ से शार्दुल के अलावा रवींद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।

केकेआर की पारी में शुभमन और वेंकटेश के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज करिश्मा नहीं कर सका और नितीश राणा (0), सुनील नारायण (2), दिनेश कार्तिक (9), शाकिब अल हसन (0), राहुल त्रिपाठी (2), कप्तान इयोन मोर्गन (4) और शिवम मावी 20 रन बनाकर आउट हुए जबकि लॉकी फग्र्यूसन 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, सीएसके की पारी में डू प्लेसिस के अलावा रुतुराज गायवाड़ ने 32 और रॉबिन उथप्पा ने 31 रन बनाए जबकि मोइन अली 37 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से नारायण ने दो विकेट लिए और मावी को एक विकेट मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.