logo-image

सैम कुरेन के बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में उभरने के पीछे CSK का हाथ, किसने कही ये बात 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के मैचों में खेलने के लिए आएं या न आएं, लेकिन ये बात तो है कि आईपीएल ने इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आईपीएल ने तराशने का काम किया है.

Updated on: 03 Jul 2021, 01:36 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के मैचों में खेलने के लिए आएं या न आएं, लेकिन ये बात तो है कि आईपीएल ने इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आईपीएल ने तराशने का काम किया है. ये बात इंग्लैंड के दिग्गज अब मानने लगे हैंं. इन्हीं में से एक नाम है सैम कुरेन का, जो एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं. आईपीएल 2020 से ही सैम कुरेन को सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खूब मौके दिए और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया. सीएसके में सैम कुरेन में बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी का फेज 2 में खेलना मुश्किल

इंग्लैंड के स्टैंड-इन कोच ग्राहम थोर्प का मानना है कि ऑलराउंडर सैम कुरेन का इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ खेलना सैम कुरेन के एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में उभरने का कारण है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एक जुलाई को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पूरे श्रीलंकाई टॉप और मिडिल आर्डर को तहस-नहस कर दिया. सैम कुरेन ने 48 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. इसी की बदौलत इंग्लैंड को सात ओवर शेष रहते आठ विकेट से जीत हासिल हुई है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा के साथ कौन करे ओपनिंग, वसीम जाफर ने बताया

पूर्व क्रिकेटर ने शुक्रवार को ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए बताया कि मुझे लगता है कि आईपीएल ने उसे बहुत मदद की. सैम कुरेन जिस भी माहौल में गया है, उसने प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता और प्रदर्शन करने का एक तरीका खोजने की क्षमता दिखाई है. उस ध्ष्टिकोण से, आईपीएल में खेलने ने उसे उच्च स्तर पर रखा है. ग्राहम थोर्प का मानना है कि सैम कुरेन जिस तरह की फॉर्म में हैं, इस साल के अंत में यूएई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. ग्राहम थोर्प ने कहा कि बल्ले से उनकी हिट करने की क्षमता हमेशा थी. मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक अच्छे स्तर पर आगे बढ़े है. वह आईपीएल में महत्वपूर्ण समय पर गेंदबाजी करते रहे हैं. 23 साल की उम्र में, उसे वास्तव में कुछ अच्छे अनुभव मिल रहे हैं.