logo-image

साउथ अफ्रीका में सीएसके ने खरीदी नई टीम! CEO काशी विश्वनाथ ने दी जानकारी

चेन्नई सुपर किंग्स आगामी साउथ अफ्रीका टी20 लीग एक नई टीम के मालिक बन गई. इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स ने जोहान्सबर्ग टीम को खरीद लिया है.

Updated on: 21 Jul 2022, 02:39 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स आगामी साउथ अफ्रीका टी20 लीग एक नई टीम के मालिक बन गई. इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स ने जोहान्सबर्ग टीम को खरीद लिया है. सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट द्वारा टीम के ऐलान के बाद एनडीटीवी से बात की. साथ ही उन्होंने इस बारे में भी जवाब दिया कि सीएसके और अन्य टी20 लीग में निवेश करेगा या नहीं. आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों ने साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग में सभी 6 टीमें खरीद ली है. यह लीग अगले साल जनवरी 2023 में शुरू होने वाली है.

विश्वनाथन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, 'हम अन्य लीग में खेलने के अवसरों की तलाश कर रहे हैं और यही मुख्य कारण है कि हमने जोहान्सबर्ग फ्रैंचाइज़ी में निवेश करने का फैसला किया है.'

यह पूछे जाने पर कि क्या सीएसके अन्य टी20 लीग में भी भाग लेना चाहेगी तो सीएसके के सीईओ ने कहा, 'निर्भर करता है. यह बिजनेस प्लान पर निर्भर करता है, हम अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि हम जाएंगे या नहीं.'

चेन्नई सुपर किंग्स ने जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी को खरीदने के लिए पैरेंट कंपनी चेन्नई सुपर किंग्स स्पोर्ट्स लिमिटेड के जरिए नीलामी में सबसे ऊंची बोली लगाई थी. मुंबई इंडियंस ने केप टाउन फ्रेंचाइजी खरीदी, जबकि सन टीवी ग्रुप सनराइजर्स के मालिक ने पोर्ट एलिजाबेथ फ्रेंचाइजी को अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: Suresh Raina की कप्तानी में इन 5 बड़े प्लेयर्स ने भारत के लिए किया था डेब्यू

पिछले साल के अंत में आईपीएल के नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स खरीदने के लिए 7090 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि का भुगतान करने वाले आरपी संजीव गोयनका ग्रुप ने डरबन टीम को खरीदा, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने पार्ल टीम को खरीदा. प्रिटोरिया को जिंदल साउथ वेस्ट स्पोर्ट्स ने लिया है, जिसके प्रमुख पार्थ जिंदल हैं, जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के सह-मालिक हैं.